Friday, April 26, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Community

सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने, 2 फरवरी को तीसरे सालाना बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम की शुरुआत की

February 04, 2022 02:34 PM

ब्रैम्पटन, ओनटैरियो (2 फरवरी, 2022) – सिटी ऑफ ब्रैम्पटन का सफल, बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम (Backyard Garden Program) अपने तीसरे वर्ष के लिए दुबारा शुरू हो गया है। यह ईको-फ्रेंडली पहलकदमी, हिस्सा लेने वालों को, अपने खुद के बैकयार्ड गार्डन में सब्जियां आदि उगाने के लिए मुफ्त मिट्टी, बीज और लाभदायक सुझाव देकर, हमारे शहर में फूड सिक्योरिटी में सहयोग करने में मदद करती है।
बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम, निवासियों को अपने खुद के घरों में सब्जियां और जड़ी-बूटियां (हर्ब्स) आदि उगाने और अपनी घर में उगी सब्जियों को लोकल फूड बैंकों और संगठनों को दान देने के लिए प्रोत्साहित करता है।
निवासी, आज, 2 फरवरी से शुरू करते हुए, www.brampton.ca/backyardgarden पर मुफ्त मिट्टी और बीज प्राप्त करने के लिए, ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं। इस वर्ष के बैकयार्ड गार्डनों की फोटो, बागबानी करने के लिए सुझाव, ट्यूटोरियल और संसाधन भी, वेब पेज पर उपलब्ध होंगे। निवासी, अपने गार्डनों को सोशल मीडिया पर साझे करने के लिए, हैशटैग #BramptonBackyardGarden का उपयोग भी कर सकते हैं।

यह प्रोग्राम, फूड सिक्योरिटी पर, मेयर की कोविड-19 सोशल स्पोर्ट टास्क फोर्स के (Mayor’s COVID-19 Social Support Task Force’s) फोकस की भी हिमायत करता है। यह सिटी की, ग्रीन सिटी (Green City) बनने की प्राथमिकता की भी पुष्टि करता है और निवासियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में भी वृद्धि करता है।

इस वर्ष, यह प्रोग्राम पूरे गर्व के साथ, स्कॉट्स कैनेडा लिमिटेड (Scotts Canada Limited) द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है। सिटी, इस प्रोग्राम के सभी समर्थकों का धन्यवाद करती है, जिनमें शामिल हैं, मैटमी होम्स (Mattamy Homes), पैराडाइज डिवेल्पमेंट्स (Paradise Developments), फील्डगेट डिवेल्पमेंट्स (Fieldgate Developments) और टी.ए.सी.सी. होल्बोर्न कार्पोरेशन (TACC Holborn Corporation)।
क्या आपके कोई सवाल हैं? BramptonGreenCity@brampton.ca पर ईमेल करें।
बैकयार्ड गार्डन क्लब ई-न्यूजलेटर

ब्रैम्पटन होर्टिकल्चरल सोसायटी (Brampton Horticultural Society) और चिंग्कूज़ी गार्डन क्लब (Chinguacousy Garden Club) के साथ साझेदारी में तैयार होने वाले, हमारे मासिक बैकयार्ड गार्डन क्लब ई-न्यूजलेटर से जुड़ें। यह बागबानी करने के शौकीनों के लिए शुरू किया गया है। इसके मेम्बर्स को, बागबानी संबंधी जानकारी वाला मासिक ई-न्यूजलेटर, सवाल भेजने के अवसर, बागबानी संबंधी सलाह और विशेषज्ञों तथा जैसे, कम्युनिटी साझेदारों से सहायता, खास ऑफर आदि मिलेंगे।

क्लब के लिए रजिस्टर करने हेतु, www.brampton.ca/backyardgarden पर जाएं।

पृष्ठभूमि

सिटी के दूसरे सालाना बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम के दौरान, अप्रैल से अक्तूबर 2021 तक, लोकल फूड बैंकों और कम्युनिटी संगठनों के द्वारा, जरूरतमंद निवासियों को 7,000 पौंड से अधिक सब्जियां दान की गईं थीं।

ब्रैम्पटन का बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम अप्रैल 2020 में शुरू किया गया था और यह कैनेडा में कोविड-19 (COVID-19) को असरों को कम करने के लिए शुरू की गई, इस प्रकार की पहली पहलकदमी थी। यह सिटी के मौजूदा कम्युनिटी गार्डन्स (Community Gardens) प्रोग्राम का विस्तार है।
हवाले
“हमें, ब्रैम्पटन में तीसरे सालाना बैकयार्ड प्रोग्राम की शुरूआत करने पर गर्व है। पिछले दो वर्षों से, प्रोग्राम बागबानी, जरूरतमंद परिवारों के लिए हिमायती फूड सिक्योरिटी और हिस्सा लेने वालों को आउटडोर क्रियाशील रखने के द्वारा, हमारी कम्युनिटी को इकट्ठे लाया है। मैं हिस्सा लेने वाले नए व्यक्तियों को सलाह देता हूं कि वे, बीज और मिट्टी के लिए रजिस्टर करें तथा इस वर्ष दान दें!”
- पैट्रिक ब्राउन (Patrick Brown), मेयर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“ब्रैम्पटन का बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम, लगातार दो वर्षों तक शानदार सफलता रहा है और मैं तीसरे वर्ष के लिए इस पहलकदमी की हिमायत करने के लिए उत्साहित हूं। पिछले वर्ष, हमने ब्रैम्पटन के फूड बैंकों और कम्युनिटी संगठनों के द्वारा, जरूरतमंद निवासियों को 7,000 पौंड से अधिक सब्जियां दान की थीं। ब्रैम्पटन, आइए बागबानी और दान करें!”
- डग विलैन्स (Doug Whillans), सिटी काउंसलर, वार्ड्स 2 और 6; चेयर, बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“सिटी का स्टाफ, इस वर्ष बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम की हिमायत करने के लिए उत्साहित है। सिटी, इस प्रोग्राम के प्रायोजकों तथा हिमायत करने वालों को सम्मान देती है और उनका धन्यवाद करती है, जो इस महत्वपूर्ण ग्रीन पहलकदमी को जीवंत बनाने में मदद करते हैं। आज ही मुफ्त बीजों और मिट्टी के लिए, www.brampton.ca/backyardgarden पर रजिस्टर करें।”
- डेविड बैरिक (David Barrick), चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
-30-

कैनेडा में सबसे अधिक तेजी से बढ़ने वाले शहरों में से एक के तौर पर, ब्रैम्पटन 70,000 लोगों और 75,000 कारोबारियों का घर है। हम जो भी करते हैं, लोगों को ध्यान में रखते हुए करते हैं। हम अपने विविध समुदायों से उत्साहित होते हैं, हम निवेश को आकर्षित करते हैं और हम तकनीक और वातावरण संबंधी नवीनता को आगे बढ़ाने के सफर पर हैं। हम एक ऐसा स्वस्थ शहर बनाने में प्रगति के लिए सहभागिता करते हैं, जो सुरक्षित, स्थिर व सफल हो। हमारे साथ Twitter, Facebook, और Instagram पर जुड़ें। www.brampton.ca पर और जानें।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Community News
कैनेडा की मस्जिद में युवक भालुओं को भगाने वाला स्प्रे लेकर घुसा, कुल्हाड़ी और स्प्रे से कर दिया हमला
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ को हटाने के साथ धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से शहर को दुबारा खोलना जारी रखती है
28 फरवरी से ब्रैम्पटन ट्रांज़िट सेवा में बदलाव
फ्रीडम ट्रकर्स को 100 डॉलर का दान देने वाले सरकारी कर्मी को नौकरी से निकाला गया
सिटी ने 28 फरवरी से शुरू करते हुए बुजुर्ग निवासियों के लिए मुफ्त ब्रैम्पटन ट्रांज़िट फेयर्स की शुरूआत की
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन लगातार ऑटो इंश्योरेंस रेट्स पर फेयर डील के लिए हिमायत कर रही है
ब्रैम्पटन में वातावरण संबंधी बदलाव लाने वाले सभी लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है!
जीटीए की सड़कों पर उतरे ट्रक चालक, 'स्वतंत्रता काफिला'
खराब मौसम': सर्दी के बर्फीले तूफान के बीच पुलिस ने गार्डिनर, डीवीपी को किया बंद!
कोविड -19 मामलों में ओंटारियो का 7-दिवसीय औसत लगभग एक महीने में पहली बार 500 से ऊपर।