Sunday, April 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Community

ब्रैम्पटन में वातावरण संबंधी बदलाव लाने वाले सभी लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है!

February 07, 2022 02:22 PM

ब्रैम्पटन, ओनटैरियो (2 फरवरी, 2022) – सिटी ऑफ ब्रैम्पटन में, कम्युनिटी में व्यक्तियों, कारोबारों और संगठनों के लिए दो नए अवसर हैं।
सेंटर फॉर कम्युनिटी एनर्जी ट्रांसफॉर्मेशन (सी.सी.ई.टी.)
ब्रैम्पटन सिटी काउंसिल (Brampton City Council) ने सर्वसम्मति से, सी.सी.ई.टी. एडवाइजरी टास्क फोर्स (CCET Advisory Task Force) की सिफारिशों को मंज़ूरी दी है। इन सिफारिशों में शामिल हैं, नए सी.सी.ई.टी. बजट (CCET Budget) में 300,000 डॉलर की राशि के, एन्वायरनमेंटल मास्टर प्लान (Environmental Master Plan) कैपिटल बजट में मौजूदा कैपिटल फंड्स का दुबारा वितरण। यह फंडिंग, सिटी की जलवायु संबंधी परिवर्तनकारी कार्रवाई करने में सहायता करते हुए, सी.सी.ई.टी. (CCET) को स्थापित करने और इसके पहले वर्ष के ऑपरेशंस में सहायता करने में मदद करेगी। पूरी रिपोर्ट देखने के लिए, www.brampton.ca/CCET पर जाएं।
मंज़ूर की गई फंडिंग के साथ सी.सी.ई.टी. अब, सी.सी.ई.टी. को औपचारिक तौर पर गैर-लाभ इन्कार्पोरेशन में स्थापित करने में मदद हेतु, ट्रांजिशनल बोर्ड (Transitional Board) में वालंटियर करने के इच्छुक जोशीले व्यक्ति खोज रही है।
इस कौशल-आधारित गर्वनेंस बोर्ड में, वालंटियर आधार पर नौ मेम्बर और सी.सी.ई.टी. स्टाफ के पांच मेम्बर होंगे। वालंटियर बोर्ड संगठन की रणनीतिक दिशा के लिए जिम्मेदार होगा।
इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि, 25 फरवरी, 2022 है। www.brampton.ca/CCET पर पूरे विवरण पाएं और बोर्ड मेम्बर आवेदन जमा करें।
ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स (Grow Green Awards)
ब्रैम्पटन के नए ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स के लिए, किसी व्यक्ति, कारोबार, संगठन या इंस्टीट्यूट को नामांकित करें! यह अवॉर्ड पूरे ब्रैम्पटन में उन शानदार व्यक्तियों, कारोबारों और संगठनों को सम्मानित करेंगे, जिन्होंने वातावरण संबंधी लीडरशिप दर्शाई है और स्वस्थ, स्थिर तथा लचीला ब्रैम्पटन बनाने के लिए, हमारे कुदरती तथा निर्मित वातावरणों को कायम रखने, उनमें वृद्धि करने तथा संतुलन बिठाने के, ग्रो ग्रीन विजन (Grow Green Vision) में खास तौर पर योगदान दिया है।
चार अवॉर्ड श्रेणियों में शामिल हैं:
• क्लाइमेट चेंज अवॉर्ड (Climate Change Award) – यह अवॉर्ड किसी ऐसे व्यक्ति और कारोबार/संगठन को दिया जाता है, जिसने जलवायु संबंधी बदलाव में कमी और/या जलवायु संबंधी बदलाव अनुकूलन जागरूकता/जानकारी और कार्रवाई को आगे बढ़ाने में खास तौर पर योगदान दिया है।
• स्टीवार्डशिप अवॉर्ड (Stewardship Award) – यह अवॉर्ड किसी ऐसे व्यक्ति और कारोबार/संगठन को दिया जाता है, जिसने पेड़ों, कुदरती हेरिटेज सिस्टम, पानी और/या कूड़ा-कर्कट को घटाने के प्रति संरक्षण और/या स्टीवार्डशिप से संबंधित, वातावरण संबंधी स्थिरता को आगे बढ़ाने में खास तौर पर योगदान दिया है।
• एन्वायरनमेंटल यूथ अवॉर्ड (Environmental Youth Award) – यह अवॉर्ड किसी ऐसे व्यक्ति या यूथ ग्रुप को दिया जाता है, जिसने वातावरण संबंधी सुरक्षा, जलवायु संबंधी बदलाव की कार्रवाईयों और/या ब्रैम्पटन में स्थिरता को आगे बढ़ाने में, असाधारण उपलब्धि दर्शाई है।
• एन्वायरनमेंटल लेगेसी अवॉर्ड (Environmental Legacy Award) – यह अवॉर्ड किसी ऐसे व्यक्ति को दिया जाता है, जिसने स्वस्थ, लचीला और स्थिर शहर बनाने के लिए, हमारे कुदरती तथा निर्मित वातावरणों को कायम रखने, उनमें वृद्धि करने तथा संतुलन बिठाने के, ग्रो ग्रीन विजन (Grow Green Vision) में शानदार निजी सर्विस और लगातार योगदान दिए हैं।
नामांकनों के लिए अंतिम तिथि, 28 फरवरी, 2022 है। पब्लिक हेल्थ के निर्देशों का पालन करते हुए, अवॉर्ड्स समारोह, वसंत 2022 में व्यक्तिगत या वर्चुअल (आभासी) तौर पर आयोजित किया जाएगा। अवॉर्डों के बारे में अधिक विवरणों और नामांकन फार्म पूरा करने के लिए, यहां क्लिक करें (click here)।
हवाले
“ब्रैम्पटन, हमारी कम्युनिटी में वातावरण संबंधी हिमायतियों के कारण, एक ग्रीन सिटी और स्थिरता में लीडर है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं, जो ब्रैम्पटन में स्थिरता के लिए अपने योगदानों हेतु सम्मान का हकदार है, तो उसे ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स के लिए नामांकित करें। यदि आपको बोर्ड मेम्बर के तौर पर काम करने का अनुभव है, तो सी.सी.ई.टी. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए आवेदन करें।”
- पैट्रिक ब्राउन (Patrick Brown), मेयर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“हम ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स के लिए नामांकनों और सी.सी.ई.टी. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए आवेदनों की क्षमता देखने के लिए उत्साहित हैं। ब्रैम्पटन सिटी काउंसिल, ब्रैम्पटन में पैदा होने वाली ग्रीनहाउस गैस निकासियों को 2050 तक, 80 प्रतिशत तक कम करने के हमारे सफर पर हमारे शहर के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमसे जुड़ें और इस बदलाव का हिस्सा बनें।”
- पॉल विसेंट (Paul Vicente), चेयर, पब्लिक वर्क्स एंड इंजीनियरिंग; रीजनल काउंसलर, वार्ड्स 1 और 5, , सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स और सी.सी.ई.टी. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स, अधिक ग्रीन सिटी के हमारे मिशन की हिमायत करते हैं, जैसे कि सी.ई.ई.आर.पी. और टर्म ऑफ काउंसिल प्रायरिटीज में दिया गया है। हम, इन अवसरों के द्वारा जलवायु संबंधी बदलाव को कम करने में, ब्रैम्पटन के योगदानों में मदद के लिए और इसके लिए दूसरों को प्रेरित करने हेतु, सभी जलवायु संबंधी बदलाव के लीडर्स को आमंत्रित करते हैं।”
- डग विलैन्स (Doug Whillans), सिटी काउंसलर, वार्ड्स 2 और 6; मेम्बर, एन्वायरनमेंट एडवाइजरी कमेटी; मेम्बर, सी.ई.ई.आर.पी. कम्युनिटी टास्क फोर्स, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, हमारी कम्युनिटी में जलवायु संबंधी बदलाव के लक्ष्यों को पूरा करने और उन लोगों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो स्थिरता में सुधार करने और हमारे वातावरण संबंधी स्टैंडर्ड्स में अधिक वृद्धि करने का प्रयास करते हैं। Brampton.ca पर और जानें, किसी को ग्रो ग्रीन अवॉर्ड्स के लिए नामांकित करें या सी.सी.ई.टी. बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के लिए आवेदन जमा करें।”
- डेविड बैरिक (David Barrick), चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन

-30-

 

 

कैनेडा में सबसे अधिक तेजी से बढ़ने वाले शहरों में से एक के तौर पर, ब्रैम्पटन 70,000 लोगों और 75,000 कारोबारियों का घर है। हम जो भी करते हैं, लोगों को ध्यान में रखते हुए करते हैं। हम अपने विविध समुदायों से उत्साहित होते हैं, हम निवेश को आकर्षित करते हैं और हम तकनीक और वातावरण संबंधी नवीनता को आगे बढ़ाने के सफर पर हैं। हम एक ऐसा स्वस्थ शहर बनाने में प्रगति के लिए सहभागिता करते हैं, जो सुरक्षित, स्थिर व सफल हो। हमारे साथ Twitter, Facebook, और Instagram पर जुड़ें। www.brampton.ca पर और जानें।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Community News
कैनेडा की मस्जिद में युवक भालुओं को भगाने वाला स्प्रे लेकर घुसा, कुल्हाड़ी और स्प्रे से कर दिया हमला
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ को हटाने के साथ धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से शहर को दुबारा खोलना जारी रखती है
28 फरवरी से ब्रैम्पटन ट्रांज़िट सेवा में बदलाव
फ्रीडम ट्रकर्स को 100 डॉलर का दान देने वाले सरकारी कर्मी को नौकरी से निकाला गया
सिटी ने 28 फरवरी से शुरू करते हुए बुजुर्ग निवासियों के लिए मुफ्त ब्रैम्पटन ट्रांज़िट फेयर्स की शुरूआत की
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन लगातार ऑटो इंश्योरेंस रेट्स पर फेयर डील के लिए हिमायत कर रही है
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने, 2 फरवरी को तीसरे सालाना बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम की शुरुआत की
जीटीए की सड़कों पर उतरे ट्रक चालक, 'स्वतंत्रता काफिला'
खराब मौसम': सर्दी के बर्फीले तूफान के बीच पुलिस ने गार्डिनर, डीवीपी को किया बंद!
कोविड -19 मामलों में ओंटारियो का 7-दिवसीय औसत लगभग एक महीने में पहली बार 500 से ऊपर।