Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

कैनेडा की सत्तारूढ़ पार्टी ने 2025 तक शासन करने के लिए हासिल किया समर्थन ओटावा

Hindi Express Network | March 23, 2022 12:25 PM

कैनेडा की सत्तारूढ़ पार्टी ने 2025 तक शासन करने के लिए हासिल किया समर्थन

ओटावा

कैनेडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो ने अपनी लिबरल पार्टी और न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के बीच संसद में एक समझौते की घोषणा की है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सत्तारूढ़ दल 2025 तक शासन कर सके।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, टड्रो ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह अल्पमत की सरकार है, इसलिए पार्टियों को एक साथ काम करने की जरूरत है। पार्टियां 22 मार्च, 2022 से अगले चुनाव तक, जब संसद जून 2025 में शुरू होगी, साझेदारी के लिए सहमत हैं। साझेदारी व्यवस्था इस समय के दौरान सरकार द्वारा 2022 से 2025 तक 4 बजट पेश करने की अनुमति देती है, जिसका मतलब है कि एनडीपी विश्वास और बजटीय मामलों पर सरकार का समर्थन करने के लिए सहमत है। व्यवस्था के दौरान एनडीपी अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाएगी और न ही अविश्वास प्रस्ताव के लिए मतदान करेगी।

पार्टियों ने प्रमुख नीतिगत क्षेत्रों की पहचान की है जहां एक समान मध्यम अवधि के परिणाम की इच्छा है, जलवायु संकट से लड़ने वाली नौकरियां पैदा करके अर्थव्यवस्था को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना, आवास और बाल देखभाल के साथ लोगों के जीवन को और अधिक किफायती बनाना, स्वास्थ्य देखभाल का विस्तार और सुरक्षा करना साथ ही स्वदेशी लोगों के साथ सुलह को आगे बढ़ाना।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा, यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि ये मतभेद प्रत्येक कैनेडाई के लाभ के लिए साझा लक्ष्यों को पूरा करने के रास्ते में नहीं आते हैं। कैनेडाई लोगों के लिए इन परिणामों को वितरित करने के रास्ते में बढ़ते ध्रुवीकरण और संसदीय शिथिलता से किसी को कोई फायदा नहीं होता है।

एनडीपी नेता जगमीत सिंह ने बाद में अपने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रें स में कहा कि अगर उनकी पार्टी को इन कार्यक्रमों को लागू करने का श्रेय मिलता है तो उन्हें कोई चिंता नहीं है और उनकी पार्टी केवल लोगों की मदद करने के लिए हमारी शक्ति का उपयोग कर रही है। कैनेडा में औसतन, अल्पसंख्यक सरकारें गिरने से पहले और चुनावों में लौटने से पहले लगभग 18 महीने तक रहती हैं। वर्तमान में हाउस ऑफ कॉमन्स में 338 सदस्य हैं। लिबरल के पास 159, कंजरवेटिव्स 119, ब्लॉक क्यूबेकॉइस 32, एनडीपी 25, ग्रीन पार्टी दो और एक निर्दलीय सीटें हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में