Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

कैनेडा वैक्सीनेटेड ट्रैवलर्स को प्री कोविड टेस्टिंग से छूट देने की तैयारी में

Hindi Express news | March 17, 2022 04:18 AM

कैनेडा वैक्सीनेटेड ट्रैवलर्स को प्री कोविड टेस्टिंग से छूट देने की तैयारी में

ओटावा

संघीय सरकार 1 अप्रैल तक कैनेडा में प्रवेश करने से पहले एक निगेटिव कोविड 19 टेस्टिंग रिपोर्ट दिखाने की जरूरत को हटा देगी। सीमावर्ती शहरों के लिए आगमन-पूर्व परीक्षण को छोड़ना अच्छा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार फैडरल सरकार जल्द ही सीमा पर सभी परीक्षण आवश्यकताओं को छोड़ देगी। सरकार के एक सूत्र के अनुसार, टीकाकरण वाले यात्रियों को अब 1 अप्रैल से कैनेडा आने के लिए एक निगेटिव रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं होगी।

कैनेडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और कैनेडियन ट्रैवल एंड टूरिज्म राउंडटेबल के सह-अध्यक्ष पेरिन बीट्टी ने कहा, यह बदलाव टूरिस्ट सेक्टर के लिए स्वागत योग्य समाचार है। बीट्टी ने कहा कि हमने पिछले दो वर्षों के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय पर्यटन और सम्मेलन व्यवसाय के पतन को देखा है, और गर्मियों के पर्यटन सीजन को भी खोने के कगार पर थे।

उन्होंने कहा कि सरकार सीमा पर घर्षण को दूर करने के लिए जो कुछ भी कर सकती है, उससे लोगों को कहीं और जाने के बजाय कैनेडा आने के लिए मनाने में मदद मिलेगी। इस गर्मी में एक अंतरराष्ट्रीय पलायन के बाद कैनेडा के लोगों के लिए स्वदेश लौटना भी आसान हो जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस के गुरुवार को परिवहन मंत्री उमर अलघाबरा और पर्यटन मंत्री रैंडी बोइसोनॉल्ट के साथ बदलाव की घोषणा करने के लिए एक आभासी समाचार सम्मेलन आयोजित करने की उम्मीद है। फरवरी में, डुक्लोस ने घोषणा की कि कैनेडा आने वाले यात्री अधिक महंगे और समय लेने वाले आणविक परीक्षण के विकल्प के रूप में सीमा पर एक नकारात्मक रैपिड-एंटीजन परीक्षण प्रस्तुत करने में सक्षम होंगे।

उस समय, उन्होंने कहा कि अगर महामारी विज्ञान की स्थिति में सुधार जारी रहा, अस्पताल में भर्ती कम हो गए और कैनेडा के लोगों को अपने बूस्टर शॉट्स मिलते रहे तो वह ष्टह्रङ्कढ्ढष्ठ-19 यात्रा प्रतिबंधों को और आसान बनाने पर विचार करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अब कड़े प्रतिबंधों से दूर हो जाएगी क्योंकि कैनेडा के पास महामारी से निपटने के लिए अधिक उपकरण हैं। डुक्लोस ने 15 फरवरी को कहा, "इन उपकरणों में मजबूत निगरानी प्रणाली, एक अत्यधिक टीकाकरण वाली आबादी, टीकों तक निरंतर पहुंच, हमारे अस्पताल प्रणाली के अंदर और बाहर चिकित्सीय पहुंच और तेजी से परीक्षणों तक पहुंच में वृद्धि शामिल है।" जबकि यूनाइटेड किंगडम ने यात्रा पर सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को छोड़ने की योजना की घोषणा की, जिसमें एक वैक्सीन आवश्यकता भी शामिल है, संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया को अभी भी अपने देशों में प्रवेश करने के लिए एक नकारात्मक कोविड-19 परीक्षण की आवश्यकता है।

जबकि कोविड-19 मामलों पर कैनेडा के हैंडल में पिछले कई हफ्तों से सुधार हो रहा है, विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में दरें कम होने लगी हैं। डब्ल्यूएचओ के नवीनतम अपडेट के अनुसार, वैश्विक साप्ताहिक मामलों की संख्या आठ प्रतिशत तक बढ़ रही है, जबकि अमेरिका में मामलों की संख्या में 20 प्रतिशत की गिरावट आई है।

सबसे ज्यादा नए मामले कोरिया गणराज्य, वियतनाम, जर्मनी, नीदरलैंड और फ्रांस से सामने आए।

बीट्टी ने कहा कि सरकार अतीत में प्रतिक्रियाशील रही है जब यह प्रतिबंधों को ऊपर और नीचे करने की बात आती है क्योंकि पिछले दो वर्षों में सीओवीआईडी -19 लहरें आई हैं और चली गई हैं।

वह उम्मीद करते हैं कि सरकार गिरावट के लिए तैयार हो जाएगी, अगर कोविड -19 फिर से शुरू हो जाता है, तो कैनेडा कठोर प्रतिबंधों और लॉकडाउन के बिना इसे संभाल सकता है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में