Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

ईंधन की बढ़ती लागत का मतलब हो सकता है महंगा हवाई किराया

Hindi Express news | March 16, 2022 05:53 AM

ईंधन की बढ़ती लागत का मतलब हो सकता है महंगा हवाई किराया

पिछले सप्ताह की तुलना में जेट ईंधन की कीमत 27 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 142 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गई
टोरंटो

एयरलाइनों को अब आसमान छूती तेल की कीमतों के एक दूसरे संकट का सामना करना पड़ रहा है जो हवाई किराए को और भी महंगा बना सकता है। एसएंडपी ग्लोबल कमोडिटी इनसाइट्स के अनुसार, 4 मार्च को समाप्त सप्ताह में प्रतिबंधों और तेल आयात प्रतिबंधों सहित यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से जेट ईंधन की कीमत 27 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 142 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गई।
इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महानिदेशक विली वॉल्श ने कहा, "अगर जेट ईंधन की कीमत इतनी अधिक रहती है, तो समय के साथ यह उम्मीद करना उचित होगा कि यह एयरलाइन के लिए घाटे को बढ़ाएगा।

ईंधन को लेकर चिंता, जो कि श्रम के बाद एयरलाइंस का सबसे बड़ा खर्च है, वाहकों को उस लागत को अधिक महंगे टिकटों के साथ चुकाने के लिए प्रेरित कर सकता है। मैकगिल यूनिवर्सिटी के एविएशन मैनेजमेंट प्रोग्राम के प्रमुख जॉन ग्रैडक ने कहा कि कैनेडाई लोगों के बीच यात्रा की मांग कोविड-19प्रतिबंधों के तहत दो साल के बाद बढ़ रही है, लेकिन बड़ी बुकिंग संख्या आंशिक हो सकती है, अगर उच्च किराए के माध्यम से यात्रियों को ईंधन की लागत को बढ़ाया जाता है। ।
उन्होंने कहा कि "आप एक ऐसी स्थिति देख रहे हैं जहां वाहक को कुछ कार्रवाई करनी है - या तो अपने ईंधन की कीमतों को हेज करने के लिए, या ग्राहक को उनमें से कुछ वृद्धि को पारित करने के लिए, या आंतरिक रूप से उन वृद्धि को अवशोषित करने के लिए है।

एयर कैनेडा का कहना है कि टिकट की कीमतों में ईंधन की लागत हमेशा कारक होती है। एयर कैनेडा के प्रवक्ता पीटर फिट्ज़पैट्रिक ने कहा कि हम हमेशा कहते हैं कि टिकट की कीमत गतिशील है और किराए में बार-बार बदलाव हो सकता है, ऊपर और नीचे दोनों जगह। हालांकि, कोई भी मूल्य मूवमेंट के लिए एक विशेष कारण तय नहीं कर सकता है क्योंकि कई तत्व हैं जो किराए को निर्धारित करने में जाते हैं "- जैसे प्रतिस्पर्धा, मांग और हवाईअड्डा शुल्क आदि।

वेस्टजेट समूह ने कहा कि उसने तेल की बढ़ती कीमतों के जवाब में किराए में वृद्धि नहीं की है। एक प्रवक्ता ने टिकट की कीमतों के प्रमुख चालक के रूप में मांग पर जोर दिया। ट्रांज़ैट ए.टी. इंक. के सीईओ एनिक गुएरार्ड ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान कहा कि रिजर्वेशन में तेजी आ रही है, जो गर्मियों तक 2019 के स्तर के 90 प्रतिशत तक पहुंचने की राह पर है।
वर्तमान में पूर्व-महामारी के स्तर के लगभग आधे पर बैठे, बुकिंग ने फरवरी 15 के सप्ताह को बंद कर दिया - जब फैडरल सरकार ने घोषणा की कि वह टेस्टिंग और आइसोलेशन के नियमों को वापस ले लेगी। ट्रांज़ैट ईंधन हेजिंग पर विचार कर सकता है - जहां एयरलाइंस भविष्य में पूर्व निर्धारित मूल्य पर तेल खरीदने के लिए सहमत हैं - बढ़ती लागत के खिलाफ बफर करने के लिए, मुख्य वित्तीय अधिकारी पैट्रिक बुई ने पिछले सप्ताह के कॉन्फ्रेंस कॉल पर कहा।
अपने पड़ोसी पर रूस के हमले से हड़कंप मच के जवाब में मार्च के पहले सप्ताह में तेल की कीमतों में एक मिडवीक पुलबैक देखा गया। बेंचमार्क वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट की कीमत शुक्रवार को $ 109.33 पर बंद हुई, जो पहले सप्ताह में यूएस $ 130.50 पर पहुंच गई थी। यह सवाल कि क्या संकीर्ण तेल आपूर्ति के परिणामस्वरूप होने वाले भारी हवाई किराए आने वाले हफ्तों में कैरेबियन गेटवे से कैनेडाई लोगों को विचलित करने के लिए पर्याप्त होंगे।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में