Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Sports

मोहाली टेस्ट में अश्विन रच सकते हैं इतिहास, कपिल देव को छोड़ सकते हैं पीछे

Hindi Express | March 02, 2022 05:17 AM

मोहाली टेस्ट में अश्विन रच सकते हैं इतिहास, कपिल देव को छोड़ सकते हैं पीछे
मोहाली
भारत और श्रीलंका के बीच 4 मार्च से मोहाली में शुरू हो रहा पहला टेस्ट कई मायनों में खास है। जहां एक तरफ ये मैच विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट कप्तान के तौर पर खेलते नजर आएंगे। लेकिन इन सबके बीच एक रिकार्ड है जो खतरे में होगा और टीम इंडिया के गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन सबकी नजर में होंगे।

कैरमबाल स्पेशलिस्ट अश्विन इस मैच में आलराउंडर कपिल देव के 434 विकटों के रिकार्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। फिलहाल अश्विन के नाम 84 टेस्ट मैचों में 430 विकेट है और वो कपिल देव से महज 4 विकेट पीछ हैं।
अश्विन हालिया दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं गए थे और अब वे अपनी वापसी को यादगार बनाना चाहेंगे। इसलिए जब श्रीलंका के खिलाफ वे मोहाली में उतरेंगे तो क्रिकेट फैंस की नजर उनकी इस उपलब्धि पर होगी। फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में अश्विन तीसरे नंबर पर हैं।
अनिल कुंबले इस सूची में 619 विकटों के साथ पहले नंबर पर जबकि कपिल देव 434 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस बीच आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने अश्विन की प्रशंसा की है। लाबुशाने ने अश्विन को “रिमेंडस थिंकर आफ द गेम” बताया है। उन्होंने कहा कि इस कारण से उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है।

लाबुशाने ने कहा “ अश्विन का रिकार्ड अच्छा होने के पीछे कारण है कि वो गेम के बारे में बहुत सोचते हैं। वे बल्लेबाज के हर मूव के बारे में सोच कर अपनी प्लानिंग को बदलते हैं। यही कारण है कि वो इतने सफल हैं”
लाबुशाने की ये बातें कई मायनों में सच भी है क्योंकि अश्विन के रिकार्ड को देखें तो अलग-अलग देशों के खिलाफ उनका इतना अनुभव उन्हें वैसे पिचों पर भी विकेट दिलाता है जहां बाकी गेंदबाज संघर्ष करते नजर आते हैं।

 

 
Have something to say? Post your comment