Friday, June 18, 2021
Follow us on
Community

ब्रैम्पटन ने तीसरी ब्रैम्पटन ट्रांज़िट फैसिलिटी के लिए 128 मिलियन डॉलर का फेडरल और प्रोविंसियल निवेश सुरक्षित किया

April 21, 2021 03:59 PM

ब्रैम्पटन, ओनटैरियो (15 अप्रैल, 2021) – आज, मेयर पैट्रिक ब्राउन (Patrick Brown); ब्रैम्पटन सिटी काउंसलर्स; फेडरल मिनिस्टर ऑफ इंफ्रास्ट्रक्चर एंड कम्युनिटीज, माननीय कैथरीन मकैना (Catherine McKenna) की ओर से, मिनिस्टर ऑफ इंटरनेशनल डिवेल्पमेंट के लिए पार्लियामेंट्री सेक्रेटरी और ब्रैम्पटन ईस्ट के लिए मेम्बर ऑफ पार्लियामेंट, मनिंदर सिद्धु (Maninder Sidhu); ओनटैरियो के मिनिस्टर ऑफ इंफ्रास्ट्रक्टर, माननीय लॉरी स्कॉट (Laurie Scott) की ओर से, ब्रैम्पटन वेस्ट के लिए मेम्बर ऑफ प्रोविंसियल पार्लियामेंट, अमरजोत संधु (Amarjot Sandhu) ने, ब्रैम्पटन ट्रांज़िट (Brampton Transit) की तीसरी स्टोरेज और देखरेख वाली फैसिलिटी के लिए फंडिंग की घोषणा की।
कैनेडा सरकार, प्लान में निवेश करने के लिए, पब्लिक ट्रांज़िट इंफ्रास्ट्रक्चर स्ट्रीम (पी.टी.आई.एस.) (Public Transit Infrastructure Stream) (PTIS) के द्वारा, इस प्रोजेक्ट में 69.9 मिलियन डॉलर का निवेश कर रही है। ओनटैरियो सरकार, 58.2 मिलियन डॉलर प्रदान कर रही है, जबकि सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, इस प्रोजेक्ट के लिए 46.6 मिलियन डॉलर का योगदान दे रही है।
प्रोजेक्ट के फेज 1 में, लगभग 400,000 वर्ग फुट की ट्रांज़िट देखरेख वाली और स्टोरेज फैसिलिटी का निर्माण शामिल है, जिसमें 36 देखरेख कक्ष और लगभग 49 ओवरहेड गैराज दरवाजे होंगे, जहां प्रशासकीय और देखरेख सहयोग वाले स्थान के अलावा, 250 स्टैंडर्ड 40 फुट के बराबर बसों के लिए जगह का प्रबंध हो सके। इस कार्य में फिक्स और मोबाइल लिफ्ट्स, वाहन जांच पिट, ओवरहेड क्रेन, फ्यूल स्टोरेज और वितरण सिस्टम, वाहन संबंधी जगह और रेडियो सिस्टम तथा बैकअप इलेक्ट्रिसिटी जेनरेशन इंस्टॉल करना भी शामिल है।
इस नई फैसिलिटी का निर्माण, ब्रैम्पटन के लिए पब्लिक ट्रांज़िट इंफ्रास्ट्रक्चर की क्षमता, गुणवत्ता और सुरक्षा में सुधार करेगा। साथ ही इसके द्वारा, निवासियों के लिए अधिक साफ और अधिक प्रभावी ट्रांस्पोर्टेशन विधियां तैयार करते हुए, इलेक्ट्रिक बसों की सेवा देने के लिए भविष्य का इंफ्रास्ट्रक्चर इंस्टॉलेशन भी किया जा सकेगा। सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, फैसिलिटी को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए 150 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त फंडिंग की मांग जारी रखेगी।
यह फंडिंग, फैसिलिटी के फेज 1 के निर्माण की लागतें वहन करने में मदद करेगी। इस नई फैसिलिटी के लिए, 2022 में शुरू करते हुए दो फेज में निर्माण करने का लक्ष्य है और फेज 1 के 2024 के अंत तक खुलने की संभावना है।
सिटी इस समय इस प्रोजेक्ट के लिए, एन्वायरनमेंटल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (ई.पी.आर.) (Environmental Project Report) (EPR) की समीक्षा अवधि में है। रिपोर्ट, http://Brampton.ca/transitfacilityपर 19 अप्रैल तक समीक्षा के लिए खुली है। जो लोग फीडबैक देना चाहते हैं, वे सूचीबद्ध प्रोजेक्ट संपर्कों (Project Contacts) को संपर्क कर सकते हैं।

लिंक
• कैनेडा और ओनटैरियो, ब्रैम्पटन के निवासियों के लिए पब्लिक ट्रांज़िट इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश कर रहे हैं (Canada and Ontario invest in public transit infrastructure for residents of Brampton)
• तीसरी ट्रांज़िट फैसिलिटी की एन्वायरनमेंटल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (ई.पी.आर.) की समीक्षा अवधि (Third Transit Facility Environmental Project Report (EPR) Review Period)
• सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने ज़ीरो-निकासी वाली बसों की हिमायत करते हुए, उत्तरी अमेरिका की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बस ट्रांज़िट फैसिलिटीज में से एक के निर्माण की योजना बनाई है (City of Brampton plans to construct one of North America’s largest electric bus transit facilities supporting zero-emission buses)
हवाले
“हम, ब्रैम्पटन की तीसरी स्टोरेज और देखरेख वाली फैसिलिटी में, कैनेडा सरकार और ओनटैरियो सरकार के निवेशों का स्वागत करते हैं। ब्रैम्पटन ट्रांज़िट कैनेडा में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले ट्रांज़िट सिस्टम्स में से एक है। नई फैसिलिटी, हमारे सुलभ और जुड़े हुए ट्रांज़िट नेटवर्क में सहयोग करने में मदद करेगी। इसके निर्माण में हर वर्ष, ब्रैम्पटन में लगभग 850 नई नौकरियां पैदा होंगी और जब फैसिलिटी पूरी तरह से तैयार होकर चालू होगी, तो लगभग 1,000 नौकरियां पैदा होंगी। ग्रीन सिटी बनने की हमारी काउंसिल की प्रतिबद्धता के आधार पर, हम फैसिलिटी को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए फंडिंग की मांग जारी रखेंगे।”
- पैट्रिक ब्राउन (Patrick Brown), मेयर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“ब्रैम्पटन, स्थिरता में लीडर है और यह सही है कि हमारा ट्रांज़िट नेटवर्क, पूरी तरह से जुड़ा हुआ और ईको-फ्रेंडली है। ब्रैम्पटन सिटी काउंसिल, ब्रैम्पटन ट्रांज़िट की तीसरी स्टोरेज और देखरेख वाली फैसिलिटी के लिए सरकार के सभी विभागों से मदद प्राप्त करने के लिए उत्साहित है, जब हम इसे इलेक्ट्रिक, ज़ीरो-निकासी वाले बस फ्लीट में बदलने और स्थिरता संबंधी हमारे लक्ष्यों को पूरा करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।”
- पॉल विसेंट (Paul Vicente), रीजनल काउंसलर, वार्ड्स 1 और 5; चेयर, पब्लिक वर्क्स एंड इंजीनियरिंग, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, स्थिर और ऊर्जा-प्रभावी ट्रांज़िट सिस्टम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और यह निवेश हमारी ग्रीन पहलकदमियों में बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट – तीसरी ट्रांज़िट फैसिलिटी में मदद करेंगे। हम ब्रैम्पटन में निवेश लाने के लिए, हमारे स्टेकहोल्डर्स के साथ काम जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।”
- डेविड बैरिक (David Barrick), चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“आज का निवेश, ब्रैम्पटन की सबसे बड़ी ट्रांज़िट देखरेख वाली स्टोरेज फैसिलिटी बनाने में मदद करेगा। यह सुनिश्चित करेगा कि आने वाले वर्षों में निवासियों की गुणवत्ता वाले और सुरक्षित ट्रांज़िट विकल्पों तक पहुंच है। साथ ही, यह ग्रीन और कम-कार्बन वाले ट्रांज़िट सिस्टम्स के लिए भावी अवसर पैदा करते हुए, अच्छे वेतन वाली नौकरियां भी पैदा करेगा। कैनेडा का इंफ्रास्ट्रक्चर प्लान, हज़ारों प्रोजेक्ट्स में निवेश करता है, पूरे देश में नौकरियां पैदा करता है और अधिक साफ तथा अधिक भागीदारी वाली कम्युनिटीज बनाता है।”

Have something to say? Post your comment
More Community News
ब्रैम्पटन की मुख्य उपलब्धि इलेक्ट्रिक बसें आज से सड़कों पर होंगी
ओंटारियो में सोमवार को 3,510 नए COVID-19 मामलों और 24 अतिरिक्त मौतों की सूचना है।
ओंटारियो में 4,500 से अधिक नए COVID-19 मामलों की रिपोर्ट, पील क्षेत्र में रिकॉर्ड मामले सबसे ज्यादा।
ओंटारियो 4,200 से अधिक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करता है, 32 अतिरिक्त मौतों की रिपोर्ट के साथ।
सर्दी वापस आ रही है, लगभग 5cm बुधवार को बर्फबारी का अनुमान है।
पील क्षेत्र 5 COVID ​​-19 मामलों के साथ कार्यस्थलों को बंद करने का आदेश देता है।
ओंटारियो में 25 से अधिक लोग अंतरराष्ट्रीय ड्रग ट्रैफिकिंग नेटवर्क के पुलिस द्वारा ध्वस्त किया।
ओंटारियो लिबरल नेता स्टीवन डेल ड्यूका: मैं डौग फोर्ड को सम्मानजनक और सही काम करने के लिए कह रहा हूं, अपनी खुद की सीमाओं को पहचानें और इस्तीफा दें।
पील पुलिस मिसिसॉगा हत्याकांड की जांच कर रही है।
ओंटारियो COVID-19 रविवार के 4,250 नए मामलों की रिपोर्ट करता है, 18 नई मौतें।