Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

कैनेडा ने प्रतिद्वंद्वी यू.एस. को हराकर ओलंपिक हॉकी स्वर्ण जीता

February 18, 2022 12:20 AM

टोरंटो

टीम कैनेडा ने चीन के बीजिंग में 2022 शीतकालीन ओलंपिक में यू.एसको हराकर महिला हॉकी स्वर्ण पदक जीता है। कैनेडा की महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को गत ओलंपिक चैंपियन को 3-2 से हरा दिया।

कैनेडा की साराह नर्स ने टीम के कप्तान मैरी-फिलिप पौलिन द्वारा एक जोड़ी गोल करने से पहले पहली अवधि में स्कोरिंग की शुरुआत की। हिलेरी नाइट ने यू.एसके लिए दूसरी अवधि में जल्दी स्कोर किया। तीसरी अवधि में अमांडा केसल द्वारा 12.5 सेकंड शेष रहने के बाद अमेरिका ने इसे 3-2 कर दिया।

कैनेडा की एन-रेनी डेस्बिएन्स ने गोल पर 38 शॉट रोके। ऐसा प्रतीत होता है कि नताली स्पूनर ने पहली अवधि में कैनेडा के लिए स्कोरिंग की शुरुआत कीलेकिन समीक्षा के बाद कैनेडा के ऑफसाइड होने के कारण लक्ष्य को वापस बुला लिया गया। एक मिनट से भी कम समय मेंनर्स को नेट का पिछला भाग मिला। "यह एक अच्छा एहसास है। यह समूह बहुत खास है," पॉलीन ने द कैनेडियन प्रेस को जीत के बाद बताया। "यह समूह 2018 से काम कर रहा है। हमें उस रजत पदक से प्रेरणा मिल रही हैलेकिन यह टीम वर्क हैयह स्टाफ से खिलाड़ी तक एक टीम है और यह आज बहुत बड़ा था।"

पांच गोल और 13 सहायता के साथनर्स ने पहले 2010 में कैनेडा के हेले विकेंहाइज़र द्वारा आयोजित एक टूर्नामेंट अंक रिकॉर्ड बनाया था। ब्रायन जेनर को टूर्नामेंट एमवीपी नामित किया गया थाजिसमें एक टीम-अग्रणी नौ के साथ गोल में उच्च स्तर का टूर्नामेंट था।

"मुझे नहीं पता था कि घड़ी पर 12 सेकंड देखे जाने तक कितना समय बचा था," डेस्बिएन्स ने कहा।"आप बस एक बार में कुछ बचाने की कोशिश करते हैं। "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था कि घड़ी पर कितना समय बचा था। मुझे लगता है कि मेरे साथियों ने अच्छा काम किया हैवही काम कर रहे हैं जो उन्होंने पूरे खेल में किया है।"

अमेरिका पर वीरवार की जीत ने कैनेडा को पांचवां महिला हॉकी ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाया। कैनेडा दक्षिण कोरिया में 2018 शीतकालीन खेलों में 3-2 से यू.एससे हार गया। 1998 में जापान के नागानो में महिला हॉकी ने ओलंपिक में पदार्पण करने के बाद से कैनेडा हर फाइनल में पहुंच गया है। कैनेडा के पास अब बीजिंग ओलंपिक में चार गोल्ड सहित 19 पदक हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में