Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Community

फ्रीडम ट्रकर्स को 100 डॉलर का दान देने वाले सरकारी कर्मी को नौकरी से निकाला गया

February 17, 2022 11:52 PM
टोरंटो
ओंटारियो सरकार ने क्वींस पार्क के एक कर्मचारी को फ्रीडम ट्रकर्स प्रदर्शनकारियों को 100 डॉलर दान देने के आरोपों के बाद नौकरी से निकाल दिया है। सरकार ने कहा है कि वह अब ओंटारियो सरकार के लिए काम नहीं करता है। ओंटारियो के सॉलिस्टर जनरल येलिच ने कहा कि हम आगे कोई टिप्पणी नहीं कर रहे हैं क्योंकि यह एक स्टाफिंग मामला है।
100 डॉलर के दान को गिवसेंडगो पर गुमनाम के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, लेकिन लगभग 100,000 दान के लीक हुए दस्तावेजों की एक जोड़ी में, एक पंक्ति में उसके एक ईमेल पते का जिक्र था, जिसके चलते उसकी पहचान उजागर हो गई।
साथ ही डेटा में फैडरल करेक्शन सर्विस का एक कर्मचारी और ओंटारियो के एक अन्य सरकारी कर्मचारी का नाम भी है। गवर्निंग प्रोग्रेसिव कंजर्वेटिव पार्टी के संबंधों वाले एक पोलस्टर पर दान करने का आरोप लगाया गया था, क्योंकि स्प्रेडशीट में एक पंक्ति में उसका ईमेल और नाम शामिल है। 
टोरंटो के वकील नैनेश कोटक ने कहा कि नाकाबंदी के लिए छोटे दाताओं को भी, संघीय सरकार द्वारा आपात स्थिति अधिनियम के आह्वान के कारण, दान करना जारी रखना चाहिए, जमे हुए बैंक खातों के जोखिम को चलाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के तहत मैं सुझाव दूंगा कि सरकार बैंक खातों को फ्रीज कर सकती है यदि वे ऐसा करना चाहते हैं। कोटक ने कहा कि उनका मानना है कि सरकार के पास पहले विरोध से निपटने के लिए उपकरण थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अब बीमा या ऑटो से संबंधित जुर्माने को रद्द करने से उन ट्रकों का लंबे समय तक उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति की आजीविका छिन सकती है।
जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट फॉर डेटा, डेमोक्रेसी एंड पॉलिटिक्स में पोस्ट-डॉक्टरल फेलो युंकंग यान ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में दक्षिणपंथी राजनेता अपने आधार को सक्रिय करने और समर्थन बढ़ाने के लिए काफिले का उपयोग कर रहे हैं।
बहुत से प्रभावशाली दक्षिणपंथी मीडिया लंबे समय से इसके बारे में लेक्चरों को बढ़ावा दे रहे हैं। उनके पास बहुत बड़े दर्शक वर्ग हैं। राजनीतिक अधिकार पर जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग नियमित रूप से उनकी कंटेंट के दर्शक हो सकते हैं।
केवल एडॉप्ट-ए-ट्रकर पेज पर आधारित गिवसेंडगो डेटा का दूसरा लीक, कुछ 7,500 नामों के साथ ऑनलाइन जारी किया गया था। उस सेट में सबसे बड़ा दान यूएस 7,865.19 डॉलर के साथ एक अमेरिकी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। कैनेडियन दाताओं की संख्या अमेरिकी दाताओं की तुलना में 47.5 प्रतिशत से 47 प्रतिशत पर थोड़ी अधिक थी। हालांकि, कैनेडियन लोगों ने लगभग 321,000 अमेरिकी डॉलर का दान दिया, जबकि अमेरिकियों ने लगभग 200,000 डॉलर का दान दिया।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Community News
कैनेडा की मस्जिद में युवक भालुओं को भगाने वाला स्प्रे लेकर घुसा, कुल्हाड़ी और स्प्रे से कर दिया हमला
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ को हटाने के साथ धीरे-धीरे और सुरक्षित रूप से शहर को दुबारा खोलना जारी रखती है
28 फरवरी से ब्रैम्पटन ट्रांज़िट सेवा में बदलाव
सिटी ने 28 फरवरी से शुरू करते हुए बुजुर्ग निवासियों के लिए मुफ्त ब्रैम्पटन ट्रांज़िट फेयर्स की शुरूआत की
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन लगातार ऑटो इंश्योरेंस रेट्स पर फेयर डील के लिए हिमायत कर रही है
ब्रैम्पटन में वातावरण संबंधी बदलाव लाने वाले सभी लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है!
सिटी ऑफ ब्रैम्पटन ने, 2 फरवरी को तीसरे सालाना बैकयार्ड गार्डन प्रोग्राम की शुरुआत की
जीटीए की सड़कों पर उतरे ट्रक चालक, 'स्वतंत्रता काफिला'
खराब मौसम': सर्दी के बर्फीले तूफान के बीच पुलिस ने गार्डिनर, डीवीपी को किया बंद!
कोविड -19 मामलों में ओंटारियो का 7-दिवसीय औसत लगभग एक महीने में पहली बार 500 से ऊपर।