Wednesday, May 12, 2021
Follow us on
Community

एनएसीआई ने 55 से कम उम्र के लोगों के लिए एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन पर कनाडा हाल्ट की सिफारिश की है।

March 29, 2021 11:36 PM

हिंदी एक्सप्रेस: कनाडा राष्ट्रीय सलाहकार समिति टीकाकरण (NACI) सुरक्षा कारणों से 55 से कम उम्र के लोगों के लिए AstraZeneca COVID-19 टीकाकरण पर रोक लगाने की सिफारिश कर रही है।

एनएसीआई प्रांतों को सलाह देगा कि वे सोमवार को 18 से 29 वर्ष की आयु के उन लोगों के लिए शॉट रोक देने के बाद प्रिंस एडवर्ड द्वीप की अगुवाई में उस आयु वर्ग के तहत किसी को भी टीका देना बंद कर दें।

क्यूबेक भी 55 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका कोविड -19 वैक्सीन के उपयोग को निलंबित कर रहा है, जो निम्न चिंताओं के कारण दुर्लभ रक्त के थक्कों से जुड़ा हो सकता है।

प्रांत एक समाचार विज्ञप्ति में कहता है कि यह निर्णय कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के साथ-साथ प्रांतीय और संघीय टीका सलाहकार समितियों के साथ मिलकर लिया गया था।

NACI का सुझाव है कि AstraZeneca COVID-19 वैक्सीन का उपयोग इस समय 55 वर्ष से कम उम्र के वयस्कों में नहीं किया जाना चाहिए जबकि AstraZeneca COVID-19 वैक्सीन के साथ टीकाकरण के बाद वैक्सीन-प्रेरित प्रोथ्रॉम्बोटिक इम्यून थ्रोम्बोसाइटोपेनिया (VIPIT) के सुरक्षा संकेत की जांच की जाती है। एक विज्ञप्ति में एन.ए.सी.आई.

एनएसीआई का कहना है कि पहचान किए गए मामले मुख्य रूप से 55 वर्ष से कम उम्र की महिलाओं में हैं, लेकिन ध्यान दें कि पुरुषों में भी मामले दर्ज किए गए हैं और ज्यादातर प्रशासन के बाद 4 से 16 दिनों के बीच हुए हैं।

सूचना के नवीनतम दौर में NACI के आधार पर, VIPIT के मामले में मृत्यु लगभग 40 प्रतिशत है, लेकिन उनका कहना है कि प्रतिकूल घटना और उचित शुरुआती उपचार के बारे में जागरूकता बढ़ने के साथ मामले में कमी हो सकती है।

इस समय जो ज्ञात है, उसमें 55 वर्ष से कम आयु के वयस्कों को AstraZeneca COVID-19 वैक्सीन प्रदान करने के लाभ के बारे में पर्याप्त अनिश्चितता है, क्योंकि VIPIT से जुड़े संभावित जोखिम, विशेष रूप से कम अनुमानित दरों पर, NACI अपने में जारी रहा। जारी।

उन्होंने कहा कि इस आबादी में COVID-19 बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु के बढ़ते जोखिम को देखते हुए, 55 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वयस्कों को अभी भी सूचित सहमति के साथ AstraZeneca वैक्सीन की पेशकश की जा सकती है।

ओंटारियो के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। डेविड विलियम्स ने कहा कि हमें अब तक इसे प्राप्त करने वालों से कोई सरोकार नहीं है।

कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले 65 से कम उम्र के लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की सिफारिश की थी, लेकिन 16 मार्च को इसने अपनी सलाह को यह कहते हुए समायोजित कर दिया कि यह वरिष्ठों को भी दी जा सकती है।

55 से कम उम्र के वयस्कों को एस्ट्राज़ेनेका कोविद -19 टीके प्रदान करने के लाभ के बारे में पर्याप्त अनिश्चितता है, संभावित जोखिमों को देखते हुए, डॉ। शेली डेक्स, एनएसीआई के उपाध्यक्ष, उनके स्वास्थ्य मंत्री द्वारा एस्ट्राज़ेनेका वैक्सीन की पहली खुराक पाने के कुछ घंटों बाद। प्रीमियर से पूछा गया कि क्या ओन्टारियो वैक्सीन के उपयोग को सीमित करेगा।

Have something to say? Post your comment
More Community News
ब्रैम्पटन की मुख्य उपलब्धि इलेक्ट्रिक बसें आज से सड़कों पर होंगी
ओंटारियो में सोमवार को 3,510 नए COVID-19 मामलों और 24 अतिरिक्त मौतों की सूचना है।
ओंटारियो में 4,500 से अधिक नए COVID-19 मामलों की रिपोर्ट, पील क्षेत्र में रिकॉर्ड मामले सबसे ज्यादा।
ब्रैम्पटन ने तीसरी ब्रैम्पटन ट्रांज़िट फैसिलिटी के लिए 128 मिलियन डॉलर का फेडरल और प्रोविंसियल निवेश सुरक्षित किया
ओंटारियो 4,200 से अधिक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करता है, 32 अतिरिक्त मौतों की रिपोर्ट के साथ।
सर्दी वापस आ रही है, लगभग 5cm बुधवार को बर्फबारी का अनुमान है।
पील क्षेत्र 5 COVID ​​-19 मामलों के साथ कार्यस्थलों को बंद करने का आदेश देता है।
ओंटारियो में 25 से अधिक लोग अंतरराष्ट्रीय ड्रग ट्रैफिकिंग नेटवर्क के पुलिस द्वारा ध्वस्त किया।
ओंटारियो लिबरल नेता स्टीवन डेल ड्यूका: मैं डौग फोर्ड को सम्मानजनक और सही काम करने के लिए कह रहा हूं, अपनी खुद की सीमाओं को पहचानें और इस्तीफा दें।
पील पुलिस मिसिसॉगा हत्याकांड की जांच कर रही है।