Friday, July 12, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ

Hindi Express news | January 14, 2023 08:13 AM

Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
ओटावा

युकोन लिबरल पार्टी के नेता रंज पिल्लई 14 जनवरी को कनाडा के एक प्रांत के दसवें प्रमुख के रूप में शपथ लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में एक प्रांत (युकोन) का नेतृत्व करने वाले वाले वह दूसरे भारतवंशी राजनेता होंगे।

पार्टी ने अपनी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि पिल्लई की जड़े केरल से जुड़ी हैं। उनको 8 जनवरी को सर्वसम्मति से युकोन लिबरल पार्टी का नेता चुना गया। रिपोर्ट के मुताबिक, 7 जनवरी को नामांकन बंद होने तक पिल्लई एकमात्र उम्मीदवार थे।

पिल्लई ने मंगलवार को ट्वीट किया, मैं युकोन लिबरल पार्टी के नेता के रूप में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है। मैं युकोन के भविष्य के लिए बहुत उत्साही हूं।

युकोन सरकार के कार्यकारी परिषद कार्यालय ने कहा, पिल्लई और उनके मंत्रिमंडल को आगामी शनिवार दोपहर जिम स्मिथ बिल्डिंग के प्रांगण में एक सार्वजनिक समारोह में शपथ दिलाई जाएगी।

2000 और 2001 के बीच ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में उसी पद पर उज्जल दोसांझ रहे थे। उनके बाद पिल्लई अब दूसरे ऐसे भारतीय मूल के शख्स बन जाएंगे जो इस पद को संभालने जा रहे हैं।

कनाडा में दस प्रांत और तीन क्षेत्र हैं। पिल्लई ने एक बयान में कहा कि वह कड़ी मेहनत करने, जमीन की तलाश करने, रणनीतिक रूप से कार्य करने और युकोन के हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, मैं सभी युकोन वासियों की सेवा करने के लिए तत्पर हूं। उन्होंने यह नेतृत्व मिलने पर निवर्तमान प्रमुख सैंडी सिल्वर को भी धन्यवाद दिया।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ? कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में टोरंटो में पिकअप ट्रक ने साइकिल सवार को मारी जोरदार टक्कर, हरियाणा के 20 वर्षीय छात्र की मौत