Thursday, April 18, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

सीआईआई और आईएचसीएल होटलों के साथ सेव मैक्स ग्रुप द्वारा होंगे नौकरी के लिए तैयार

Hindi Express news | August 13, 2022 07:18 AM

सीआईआई और आईएचसीएल होटलों के साथ सेव मैक्स ग्रुप द्वारा होंगे नौकरी के लिए तैयार

चंडीगढ़

इंडस्ट्री बॉडी, सीआईआई द्वारा भारतीय हॉस्पिटलिटी में कौशल विकास की एक महत्वपूर्ण पहल के तहत इकोल होटेलियर दि लॉसेन/ईएचएल एजुकेशन ग्रुप ऑफ स्विट्जरलैंड द्वारा एक 18 माह का वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग प्रोग्राम (वेट) चंडीगढ़ में सीआईआई इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटलिटी और नई दिल्ली में आईएचसीएल होटल्स द्वारा प्रदान किया जाएगा।

सीआईआई इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटलिटी में पहले बैच में उच्चतर माध्यमिक शिक्षा (12वीं क्लास) पूरी कर चुके 100 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। उन्हें पहले 6 महीनों का अध्ययन कराने के बाद 1 साल का प्रशिक्षण नई दिल्ली में लग्ज़री आईआईएचएल प्रॉपर्टीज़ में दिया जाएगा। वेट बाय ईएचएल स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा प्रोग्राम पूरा करने के बाद सीआईआई विद्यार्थियों को 100 प्रतिशत प्लेसमेंट देगा। यह डिप्लोमा प्रोग्राम दुनिया की सभी प्रमुख हॉस्पिटलिटी चेंस में मान्यताप्राप्त है।

श्री रोहित जैन (प्रोजेक्ट हेड - सीआईआई इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटलिटी) ने कहा, ‘‘सीआईआई में हमारा उद्देश्य भारतीय हॉस्पिटलिटी उद्योग में कुशल एवं अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता की प्रतिभा की जरूरत की ओर ध्यान आकर्षित करना है। यह प्रोग्राम भारत में प्रतिभाओं की पाईपलाईन को मजबूत करेगा। हम आने वाले सालों में इस प्रोग्राम में और ज्यादा होटल शामिल करके देश में अपनी पहुँच का विस्तार करना चाहते हैं। हमें अगले 3 सालों में पूरे देश में लगभग 10,000 विद्यार्थियों के प्रवेश की उम्मीद है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘उद्योग के दिग्गजों के इस ‘मेगा गठबंधन’ में सेव मैक्स ग्लोबल एजुकेशन वैश्विक पहुँच और मानकीकृत हॉस्पिटलिटी के वातावरण का समावेश कर रहा है। प्रतिष्ठित कैनेडियन ब्रांड, सेव मैक्स विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों, जैसे रियल ईस्टेट, ग्लोबल एजुकेशन और हैल्थ सेक्टर में काम करता है। सीआईआई और आईएचसीएल होटलों के साथ सेवमैक्स का गठबंधन विद्यार्थियों को करियर का एक मजबूत आधार प्रदान करने पर केंद्रित है। इसका एक क्षेत्र शिक्षा है, इसलिए सेव मैक्स ग्रुप ने चंडीगढ़ एवं कोलकाता में सीआईआई इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटलिटी की स्थापना की है, ताकि यहाँ पर विद्यार्थियों को पहले 6 महीनों का संस्थागत प्रशिक्षण दिया जा सके।

देश के युवाओं पर केंद्रित इस उत्तम अभियान के बारे में सेव मैक्स ग्रुप ऑफ कंपनीज़ के फाउंडर एवं सीईओ, श्री रमन दुआ ने कहा, ‘‘फ्रैंकलिन डी. रूज़वेल्ट ने कहा था कि हम हमेशा अपने युवाओं के लिए भविष्य नहीं बना सकते, लेकिन हम भविष्य के लिए युवाओं को तैयार कर सकते हैं। इस कथन के साथ मैं बताना चाहता हूँ कि सेव मैक्स ग्लोबल एजुकेशन प्राईवेट लिमिटेड का उद्देश्य अध्ययन के मौजूदा परिणामों और शिक्षा व्यवस्था की सर्वोच्च गुणवत्ता, ईक्विटी, और इंटीग्रिटी लाने के लिए बड़े सुधारों द्वारा अपेक्षित परिणामों के बीच का अंतर खत्म करना है। सेव मैक्स ग्लोबल एजुकेशन प्राईवेट लिमिटेड में हम हर नागरिक को एक कुशल कार्यबल बनाना चाहते हैं, ताकि वो उपयुक्त रोजगार कर सके। इसीलिए हमने कोलकाता और चंडीगढ़ में सीआईआई इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटलिटी शुरू करने के लिए ईएचएल और आईएचसीएल के साथ गठबंधन में सीआईआई से हाथ मिलाए हैं।’’

 

इस प्रोग्राम का शुल्क 3,30,000/- रुपए है (टैक्स अलग से देय होगा)।

वेट बाय ईएचएल स्विस प्रोफेशनल डिप्लोमा प्रोग्राम में प्रवेश की अर्हता प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी को अंग्रेजी में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ भारत में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में