Friday, July 12, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

कैनेडा में दर्ज किए गए मंकीपॉक्स के 77 मामले

Hindi Express news | June 04, 2022 10:44 AM

कैनेडा में दर्ज किए गए मंकीपॉक्स के 77 मामले
ओटावा
कैनेडा के क्यूबेक प्रांत में मंकीपॉक्स के 71 मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 77 हो गयी है। क्यूबेक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, “2 जून तक क्यूबेक में मंकीपॉक्स के 71 मामले सामने आए। इनमें पांच मामले ओंटारियो में और एक अल्बर्टा में जोड़ा गया है।”
कैनेडा की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने कहा कि दर्ज किए गए अधिकांश मामले समलैंगिक और उभयलिंगी पुरुषों के हैं। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण की चपेट में आने का खतरा किसी समूह से संबंधित नहीं है और पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी समान रूप से इससे प्रभावित हो सकती हैं।
उधर, क्यूबेक स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को 21 दिनों की अवधि के भीतर लक्षणों की निगरानी करने की सलाह दी है। मंत्रालय ने कहा है कि यदि वे संक्रमण के एक संदिग्ध मामले के साथ या रोगसूचक व्यक्तियों के निकट संपर्क में रहे हैं, तो विशेष सावधानी बरतें। मंत्रालय ने कहा, “एक ही बिस्तर पर सोने से बचें, यौन संबंधों से बचें, उनके (पीड़ित) साथ अपने संपर्क को सीमित करें और उनकी उपस्थिति में मास्क पहनें।”
मंकीपॉक्स एक पशुजन्य बीमारी है, जो जानवरों से मनुष्यों में फैलती है। यह वायरस उसी परिवार से संबंधित है, जिसके कारण 1980 में समाप्त हो चुके चेचक की बीमारी उत्पन्न होती थी। संयुक्त राज्य के कई डॉक्टरों ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि यह रोग पहचान योग्य और उपचार योग्य है और जनता को घबराने की जरूरत नहीं है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में