Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

सीनियर सिटीजंस और आम लोगों के लिए खोला खजाना

Hindi Express news | April 29, 2022 06:12 AM
सीनियर सिटीजंस और आम लोगों के लिए खोला खजाना
टोरंटो
ओंटारियो की डग फोर्ड सरकार ने सीनियर सिटीजंस और आम लोगों के लिए खजाना खोला दिया है। एक नया व्यक्तिगत आयकर क्रेडिट वरिष्ठ नागरिकों के लिए कुछ चिकित्सा खर्चों की लागत को ऑफसेट करने में मदद करेगा। बजट में कहा गया है कि नया ओंटारियो सीनियर्स केयर एट होम क्रेडिट, $6,000 डॉलर तक के पात्र खर्चों का 25 प्रतिशत तक, अधिकतम $ 1,500 के क्रेडिट के लिए वापस करेगा। यह कार्यक्रम इस कर वर्ष में शुरू होगा और उन लोगों के लिए उपलब्ध होगा जो कर वर्ष में 70 या उससे अधिक उम्र के हो गए हैं, या उस उम्र का जीवनसाथी है, और कर वर्ष के अंत में ओंटारियो के निवासी हैं।
कम आय वालों को मिलेगी कर राहत
प्रांत कम आय वाले श्रमिकों और परिवारों के लिए कर राहत को बढ़ावा देने और लाभ के लिए पात्रता प्राप्त करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि करने का वादा कर रहा है।
बजट में कहा गया है कि 1.1 मिलियन ओंटारियो करदाता कम आय वाले व्यक्तियों और परिवार कर क्रेडिट कार्यक्रम में बदलाव के परिणामस्वरूप इस वर्ष औसतन $300 अतिरिक्त बचाने के लिए खड़े हैं। इसमें कहा गया है कि अधिकतम राशि 850 डॉलर से बढक़र 875 डॉलर हो जाएगी, और कुल 1.7 मिलियन लाभार्थियों के लिए अधिक श्रमिक पात्र होंगे। प्रांत का कहना है कि विस्तारित क्रेडिट कुल कर राहत में $320 मिलियन प्रदान करेगा।
 
ड्राइवरों के लिए उपाय
सरकार का कहना है कि वह ऑटो बीमा नियमों को बदल देगी, जो ड्राइवरों के लिए एक नया उपाय है जो मोटर चालकों के उद्देश्य से कई पूर्व-बजट घोषणाओं का पालन करता है। बजट एक योजना की व्यापक लाइनें देता है जो प्रांत कहता है कि ड्राइवरों को अधिक विकल्प देगा और बीमा की बात आने पर निष्पक्षता सुनिश्चित करेगा, जबकि धोखाधड़ी पर भी नकेल कसेगा। इसमें कहा गया है कि ड्राइवर अपनी जरूरतों के लिए बीमा को बेहतर ढंग से अनुकूलित करने और वाहन के उपयोग पर आधारित कवरेज खरीदने में सक्षम होंगे। दस्तावेज़ जारी होने से पहले बजट में शामिल मोटर चालकों के लिए कुछ अन्य उपायों की घोषणा की गई थी।
इनमें लाइसेंस प्लेट शुल्क को रद्द करना और पहले से भुगतान करने वालों के लिए छूट के साथ-साथ गैस और ईंधन करों का अस्थायी उन्मूलन शामिल है।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में