Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

ओंटारियो सरकार ने 198.6 डॉलर का बजट पेश किया

Hindi Express news | April 29, 2022 12:45 AM

ओंटारियो सरकार ने 198.6 डॉलर का बजट पेश किया
-नए अस्पतालों और हाइवे पर खर्च होंगे अरबों डॉलर
-अगले साल में बजट घाटा कम होने की उम्मीद
-सीनियर सिटीजंस को मिलेगी बेहतर होम केयर और अन्य सुविधाएं
टोरंटो
ओंटारियो का घाटा इस साल बढक़र 19.9 अरब डॉलर हो जाएगा, क्योंकि फोर्ड सरकार एक बजट में सीनियर सिटीजंस, कम आय वाले श्रमिकों और ऑटोमोबाइल यात्रियों के लिए नए उपाय कर रही है, जिससे उम्मीद है कि राज्य 2026 में अगले प्रांतीय चुनाव के समय बजट बैलेंस करने में सफल हो जाएगा और तब बजट घाटा सिर्फ 700 मिलियन डॉलर ही रह जाएगा। पीटर बेथलेनफाल्वी, फाइनेंस मंत्री, ओंटारियो ने वीरवार को क्वींस पार्क एसेंबली में साल 2022 का बजट पेश किया जो कि 198.6 बिलियन डॉलर का है। अकेले इस साल के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर खर्च 20 अरब डॉलर है जो कि काफी भारी-भरकम है।
बैंक ऑफ कनाडा के अनुसार, वीरवार को पेश किया गया 198.6 बिलियन का बजट ओंटारियो के इतिहास में सबसे बड़ा बजट है, जो 2018 में अंतिम कैथलीन वाईन बजट को पार कर गया है। पिछले महीने समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए घाटा 2021 में अनुमानित 33.1 बिलियन डॉलर और 2021 के फॉल इकोनॉमिक स्टेटमेंट में 21.5 बिलियन डॉलर से घटकर 13.5 बिलियन डॉलर हो गया है।
2022 के बजट में कहा गया है कि घाटा 2023-24 में 10.8 बिलियन डॉलर, 2024-25 में 6.1 बिलियन डॉलर, 2025-26 में 5 बिलियन डॉलर और 1.5 बिलियन डॉलर के रिजर्व को हटा दिए जाने के बाद 2026-2027 में केवल 700 मिलियन डॉलर हो जाएगा।

चुनावी साल में बेहतर बजट
प्रीमियर डौग फोर्ड के चुनावी वर्ष के बजट में कम आय वाले श्रमिकों के लिए कर राहत, गैस कर में कटौती की प्रतिज्ञा शामिल है, और यह बताता है कि वाहन लाइसेंस प्लेट स्टिकर फीस के लिए उनका बहुप्रचारित अंत क्या होगा। फोर्ड सरकार अगले 10 वर्षों में अस्पताल निर्माण और पुनर्विकास के लिए अतिरिक्त 10 अरब डॉलर के साथ बुनियादी ढांचे पर बड़ा दांव लगा रही है।
फंड ब्रैम्पटन और मिसिसॉगा में नए अस्पतालों का निर्माण करेगा, और पूरे प्रांत में अन्य परियोजनाओं के साथ-साथ एटोबिकोक और स्कारबोरो में अन्य अस्पतालों का पुनर्विकास करेगा।

हाइवे बनाने पर खर्च होंगे 4 बिलियन डॉलर
अगले दशक में प्रांत में राजमार्ग निर्माण के लिए लगभग 4 बिलियन डॉलर और भी हैं, हालांकि प्रांतीय नौकरशाह यह नहीं कहेंगे कि उनमें से कितना नए राजमार्ग 413 या ब्रैडफोर्ड बाईपास के लिए प्रतिबद्ध होगा, परियोजनाओं पर अरबों खर्च होने की उम्मीद है और उनके पास है अभी तक टेंडर नहीं हुआ है।
बजट खाका दिखाता है कि प्रांत 2021-22 में अपने घाटे को 13.5 बिलियन डॉलर से कम करने में कामयाब रहा, जो महामारी के पहले वर्ष में 16.4 बिलियन डॉलर था। हालाँकि, इस वित्तीय वर्ष में घाटा बढक़र 19.9 बिलियन डॉलर होने की उम्मीद है और सरकार 2027-28 तक बहीखातों को संतुलित करने की योजना नहीं बना रही है। पिछले महीने जारी ओंटारियो के वित्तीय जवाबदेही कार्यालय की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि प्रांत अगले साल तक बजट को संतुलित करने की राह पर है।

अस्पतालों के लिए फंडिंग
अस्पताल की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को अगले दशक में 40 अरब डॉलर से अधिक प्राप्त होने की उम्मीद है, जिसमें पूंजीगत वित्त पोषण में लगभग 27 अरब डॉलर शामिल हैं। प्रांत का कहना है कि पैसा अस्पताल परियोजनाओं का समर्थन करने में मदद करेगा जो पहले से ही चल रहे हैं या वर्तमान में योजना चरण में हैं, साथ ही नई सुविधाओं की ओर जा रहे हैं। बजट में सूचीबद्ध कुछ परियोजनाएं, जैसे कि एक नया इनपेशेंट टॉवर और स्कारबोरो हेल्थ नेटवर्क के बिर्चमाउंट स्थान पर विस्तारित आपातकालीन विभाग, सरकार की हाल ही में अस्पताल खर्च की घोषणाओं का हिस्सा थे।

सरकारी एजेंसियां, टोरंटो से बाहर काम कर रही हैं
सरकार का कहना है कि कई प्रांतीय एजेंसियां टोरंटो क्षेत्र को छोड़ सकती हैं, जिससे अचल संपत्ति की लागत में बचत होगी और अन्य क्षेत्रों में नौकरियां आएंगी। बजट के अनुसार, ओंटारियो लोक सेवा भी उसी प्रयास के हिस्से के रूप में कर्मचारियों के लिए एक हाइब्रिड कार्य मॉडल को देखेगी।

फिल्मों, पुस्तकों और एनिमेशन के लिए टैक्स क्रेडिट
1990 के दशक के अंत में सांस्कृतिक मीडिया का समर्थन करने के लिए कल्पना की गई टैक्स क्रेडिट की एक श्रृंखला को मौजूदा प्रथाओं और ऑनलाइन उत्पादन और वितरण के उदय के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।
बजट में कहा गया है कि फिल्म और टेलीविजन प्रोडक्शंस जो विशेष रूप से ऑनलाइन वितरित किए जाते हैं, वे क्रेडिट के लिए पात्र होंगे, और प्रांत एक नियम को खत्म कर देगा, जिसमें 500 से अधिक हार्ड कॉपी संस्करण प्रकाशित होने वाली पुस्तकों को सीमित क्रेडिट दिया जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में