Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
India

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, बताया- कांग्रेस के लिए आखिरी मौका…

October 17, 2021 11:35 AM

पंजाब कांग्रेस के चीफ नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर राज्य के 13 प्रमुख मुद्दों पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को निर्देश देने की मांग की। सिद्धू ने अपने 13-सूत्रीय एजेंडे को पेश करने के लिए उनसे एक व्यक्तिगत बैठक का अनुरोध भी किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि यह डैमेज कंट्रोल का अंतिम प्रयास हो सकता है। उन्होंने सोनिया से अनुरोध करते हुए कहा कि कृपया इन बिंदुओं पर विचार करें और राज्य सरकार को पंजाब के लोगों के हित में तुरंत कार्य करने का निर्देश दें।

सिद्धू ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि दशकों तक पंजाब देश का सबसे अमीर राज्य था। आज यह भारत का सबसे अधिक कर्जदार राज्य है। पंजाब पिछले 25 वर्षों में घोर वित्तीय कुप्रबंधन और सार्वजनिक संसाधनों के दोहन के कारण लाखों करोड़ों के कर्ज में डूबा हुआ है। कुछ ताकतवर राजनीतिज्ञों की महत्वाकांक्षा के चलते यह स्थिति पैदा हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों से केंद्र की भाजपा सरकार ने पंजाब के साथ भेदभाव करके मुद्दों को और ज्यादा विकृत किया है।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब के लोग भाजपा-शिअद सरकार के दौरान गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं में न्याय की मांग कर रहे हैं। मादक पदार्थ के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि एसआईटी की रिपोर्ट में जिक्र किए गए बड़े तस्करों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। उन्हें कठोर सजा दी जाए। उन्होंने लिखा कि पंजाब सरकार को केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को खारिज कर देना चाहिए। सरकार को यह घोषणा करनी चाहिए कि वे किसी भी कीमत पर पंजाब में लागू नहीं किए जाएंगे।

सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार को बिजली खरीद समझौतों और सभी गलत पीपीए को रद्द करने पर एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। सिद्धू ने 13 सूत्रीय एजेंडे के साथ एक पंजाब मॉडल प्रस्तुत करने के लिए सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगा है।

पीपीसीसी चीफ ने कहा कि उन्होंने इसे शिक्षाविदों, सिविल सोसाइटी, पार्टी कार्यकर्ताओं और पंजाब के लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर तैयार किया है। सिद्धू ने हाल ही में पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने इसे वापस ले लिया था। सिद्धू ने राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह पंजाब के लिए दिल से सोच रहे हैं।

 
Have something to say? Post your comment
 
More India News
Bathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारी
नेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47
Manpreet Badal भाजपा में शामिल हुए मनप्रीत बादल
Delhi: डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर CBI का छापा, बोले- बच्चों की शिक्षा के लिए ईमानदारी से किया काम
पंजाब में आम आदमी पार्टी विधायक लाभ सिंह उगाेके के पिता ने किया खुदकुशी का प्रयास, लुधियाना डीएमसी में दाखिल
चंडीगढ़ में आप विधायक सड़क पर ही धरने पर बैठे, 27 को बुलाया विशेष सत्र
Bhagwnt Mann wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बनेंगे दूल्हा, चंडीगढ़ में डॉ. गुरप्रीत से करने जा रहे शादी
12 हजार दर्शकों वाले इंडोर स्टेडियम के साथ शुरु होना था बैक टू बिजनेस टुअर
'आप' ने राज्यसभा के लिए पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सीचेवाल और पद्मश्री विक्रमजीत साहनी को बनाया उम्मीदवार
रणबीर-आलिया वेडिंग:कपूर बहनों ने पोस्ट शेयर कर किया फैमिली में आलिया का स्वागत