Thursday, April 18, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Health

ओंटारियो में कोविड-19 की छठी लहर की आमद

Hindi Express news | March 31, 2022 04:07 AM

ओंटारियो में कोविड-19 की छठी लहर की आमद
ओंटारियो में बढ़ते कोविड-19 के मामलों के चलते पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर
-विपक्षी दलों ने की अधिक सावधानी बरतने की मांग
टोरंटो
ओंटारियो में कोविड-19 के मामले बढ़ने के संकेतों के साथ, विपक्षी राजनेता सरकार से वायरस के लिए पीसीआर टेस्टिंग तक पहुंच का विस्तार करने का आह्वान कर रहे हैं। आलोचक ओंटारियो से गोल्ड स्टैंडर्ड टेस्टों तक व्यापक पहुंच बहाल करने का आह्वान कर रहे हैं, जो दिसंबर के बाद से उच्च जोखिम वाले लोगों के कुछ समूहों तक सीमित हैं, जब ओमिक्रॉन संस्करण ने संसाधनों को सीमित कर दिया था।
वे कॉल बुधवार को भी जारी रहे क्योंकि कुछ ने सुझाव दिया कि प्रांत ओमिक्रॉन लहर के शिखर के बाद एक खामोशी के बाद मामलों की छठी लहर में प्रवेश कर रहा था। ओंटारियो में विपक्षी नेता चाहते हैं कि ओंटारियो को वायरस के लिए पीसीआर परीक्षणों तक पहुंच का विस्तार करें।
लिबरल हाउस के नेता जॉन फ्रेजर कहते हैं कि छठी लहर सामने है और इसलिए सरकार को परीक्षणों तक पहुंच को व्यापक बनाना चाहिए। एनडीपी नेता एंड्रिया होर्वाथ ने भी इस मांग का समर्थन किया है।
ग्रीन लीडर माइक श्राइनर ने सरकार से अगले सप्ताह फार्मेसियों और किराने की दुकानों पर तेजी से एंटीजन कोविड-19 परीक्षणों की पेशकश जारी रखने का आह्वान किया। उन साइटों पर परीक्षण की पेशकश करने वाला एक कार्यक्रम कम से कम आठ सप्ताह तक चलने के लिए निर्धारित किया गया था जब इसे फरवरी में पेश किया गया था, और स्वास्थ्य मंत्री के एक प्रवक्ता का कहना है कि प्रांत इस पर विचार कर रहा है कि क्या इसे चालू रखा जाए।
एलेक्जेंड्रा हिलकेन का कहना है कि ओंटारियो भी फैडरल सरकार की पुष्टि करने के लिए इंतजार कर रहा है कि वह तेजी से परीक्षणों की आपूर्ति जारी रखेगी। ओंटारियो ने 1,610 नए वायरस के मामलों की सूचना दी - हालांकि प्रांत के शीर्ष डॉक्टर ने कहा है कि यह संख्या पीसीआर परीक्षण प्रतिबंधों के कारण 10 गुना अधिक होने की संभावना है - और परीक्षण सकारात्मकता दर 15 प्रतिशत है। अस्पताल में वायरस से पीड़ित 778 लोग भी थे, जिनमें 165 मरीज गहन देखभाल में थे।
अस्पताल में भर्ती होने की संख्या एक दिन पहले 790 से थोड़ी कम हो गई, लेकिन ओंटारियो हॉस्पिटल एसोसिएशन ने ट्विटर पर नोट किया कि दैनिक अस्पताल में भर्ती होने की प्रवृत्ति अभी भी ऊपर की ओर है।
ओंटारियो ने इस महीने वायरस को रोकने के उद्देश्य से अपने अधिकांश सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को छोड़ दिया, जिसमें अधिकांश इनडोर सार्वजनिक सेटिंग्स में मास्क की आवश्यकता नहीं थी और व्यवसायों और अन्य सेटिंग्स के लिए प्रूफ-ऑफ-टीकाकरण प्रणाली भंग हो गई थी।
लेकिन कुछ स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी शिफ्टिंग वायरस संकेतकों के आलोक में बुधवार को लोगों को मास्क लगाने की सलाह दे रहे थे। ओटावा के स्वास्थ्य के चिकित्सा अधिकारी ने कोविड -19 के बढ़ते स्तर पर एक बयान प्रकाशित किया, जिसमें कहा गया था कि शहर के अपशिष्ट जल वायरल सिग्नल परीक्षण में पॉजिटिव के मामले अधिक मिले हैं। डॉ वेरा एचेस ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने का आंकड़ा स्थिर है, लेकिन यह बदल सकता है क्योंकि मामले लगातार बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है और हम वर्तमान में एक और वेव का अनुभव कर रहे हैं। एचेस ने कहा कि ओटावा पब्लिक हेल्थ ने प्रांत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शहर में कोविड-19 के संबंधित स्तरों के बारे में सूचित किया था। उनके बयान में यह भी कहा गया है कि सार्वजनिक स्वास्थ्य व्यक्तियों को घर के अंदर मास्क पहनना जारी रखने की अत्यधिक सलाह देता है, खासकर जब शारीरिक गड़बड़ी संभव नहीं हो सकती है या भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में चुनौतीपूर्ण साबित होती है।
प्रांत में कहीं और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी है। पीटरबरो के स्वास्थ्य के चिकित्सा अधिकारी डॉ थॉमस पिगॉट ने ट्विटर पर कहा कि वर्तमान संकेतकों के आधार पर कोविड-19 के लिए उच्च जोखिम है और कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य सभी के लिए मास्किंग का सुझाव देता है।
डरहम क्षेत्र के शीर्ष चिकित्सक, डॉ रॉबर्ट काइल ने भी एक बयान साझा करते हुए कहा कि वह निवासियों को अपने घर के बाहर इनडोर सेटिंग में मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, यह देखते हुए कि कोविड-19 अभी भी बहुत मौजूद है और हमारे समुदाय में फैल रहा है।

 
Have something to say? Post your comment