Thursday, April 18, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Bollywood

बेटे को जेल से छुड़ाने शाहरुख खान ने हायर किया सलमान का वकील, जानें किस केस से सलमान को कराया था बरी.

October 12, 2021 12:29 PM

मुंबई: ड्रग्स पार्टी केस में शाहरुख खान  का बेटा आर्यन  मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है। अब तक मुंबई के जाने-माने वकील सतीश मानशिंदे आर्यन खान का केस लड़ रहे थे लेकिन अब किंग खान ने अपने बेटे को छुड़ाने के लिए एक नए वकील को हायर किया है। ये वकील सलमान खान को भी सीखचों से बाहर निकाल चुके हैं। शाहरुख को पूरा यकीन है कि उनका बेटा जल्द बाहर आएगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान ने मशहूर वकील अमित देसाई को हायर किया है। अमित देसाई ने 2002 हिट एंड रन केस में सलमान खान को जेल से छुड़वाया था। अमित देसाई अब आर्यन खान को भी सलाखों से बाहर निकालने की जिम्मेदारी उठाएंगे। 11 अक्टूबर को अमित देसाई आर्यन खान के लिए कोर्ट भी गए थे। आर्यन को डिफेंड करते हुए अमित देसाई ने कहा कि आर्यन पिछले 1 हफ्ते से जेल में है। जमानत अर्जी जांच पर निर्भर नहीं रहती है। मैं जमानत के लिए नहीं बल्कि तारीख के लिए बहस कर रहा हूं। प्रशासनिक कारणों से आप किसी की आजादी का हनन नहीं कर सकते। 

बता दें कि आर्यन खान की जमानत याचिका को शुक्रवार के दिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने खारिज कर दिया था। 11 अक्टूबर को इस केस की सुनवाई NDPS कोर्ट में हुई। अमित देसाई ने आर्यन का केस कोर्ट में लड़ा और उनकी जमानत याचिका की सुनवाई के लिए अगली डेट मांगी। अब कोर्ट में 13 अक्टूबर को 3 बजे आर्यन की जमानत पर सुनवाई होगी। 

क्या है पूरा मामला : 
NCB ने 2 अक्टूबर को आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को कार्डेलिया क्रूज से ड्रग्स पार्टी करते हुए गिरफ्तार किया था। बाद में सभी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें एनसीबी की रिमांड में भेज दिया गया। 7 अक्टूबर को कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं शुक्रवार को आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने उनके वकील से कहा कि इसके लिए आप सेशन कोर्ट जाएं। NCB ने आर्यन समेत 6 मेल आरोपियों को आर्थर रोड़ जेल जबकि 2 फीमेल आरोपियों को भायखला जेल भेज दिया है। आर्थर रोड वही जेल है, जहां संजय दत्त, अबू सलेम और कसाब को रखा गया था। 

 
Have something to say? Post your comment