Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

सालों से इंतजार में हैं सिटीजनशिप हासिल करने के लिए

Hindi Express news | March 29, 2022 01:51 AM

सालों से इंतजार में हैं सिटीजनशिप हासिल करने के

ओटावा

कोवि-19 से लेकर दुनिया भर में कई शरणार्थी संकटों तक, कैनेडा की इमिग्रेशन प्रणाली दो साल से अधिक समय से देरी से चल रही है। लेकिन सिटीजनशिप प्रोसेस ने लोगों को लंबे इंतजार में डाल दिया है। 450,000 से अधिक लोग यह सुनने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि क्या वे जल्द ही कैनेडा के नागरिक बन सकते हैं, लेकिन जब उन्हें पता चलता है तो यह सब अभी भी हवा में है।

ऐसे लोगों की संख्या अच्छी खासी है जो सालों से अपनी सिटीजनशिप के आवेदनों के स्वीकृत होने का इंतजार कर रहे हैं और अभी भी हाथ में कैनेडा का पासपोर्ट नहीं आ पाया है।

इरफ़ान भुइयां पहली बार 2005 में बांग्लादेश से एक इंटरनेशनल स्टूडेंट के रूप में कैनेडा आए। ग्रेजुएट होने के बाद, उन्होंने 2011 में परमानेंट रेजीडेंसी के लिए पात्र होने तक वर्क परमिट प्राप्त किया।

स्वीकृत होने के बाद, वह ऑस्ट्रेलिया में लॉ स्कूल में भाग लेने के लिए चला गया। उन्होंने दिसंबर 2019 में नागरिकता के लिए आवेदन किया और इसके तुरंत बाद, फरवरी 2020 में, आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कैनेडा से पुष्टि प्राप्त की कि उन्हें उनका आवेदन प्राप्त हो गया है।

भुइयां को देश छोड़ना पड़ा जब उनके पिता का 2020 के जुलाई में कोविड-19 से निधन हो गया, लेकिन नवंबर में कैनेडा वापस आ गए और एक वकील के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

उनका कहना है कि मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास एक आवेदन लंबित था, और मैंने कुछ भी नहीं सुना। जब मैं दूर था, मैंने अपना ईमेल चेक किया, मैंने अपने वॉयस मेल चेक किए, और कोई कम्युनिकेशन नहीं था।

सिटीजनशिप ऑफिस में देरी के कारण आवेदकों को कैनेडाई बनने के लिए वर्षों इंतजार करना पड़ रहा है। जैसा कि कैनेडा की आव्रजन प्रणाली महामारी और शरणार्थी आपात स्थितियों का जवाब देती है, नागरिकता के लिए स्थायी निवासियों को अनुचित देरी का सामना करना पड़ रहा है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में