Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Editorial

हम अफगान हिंदू सिख परिवारों को पूरी सुरक्षा देंगे: रूबी सहोता

Hindi Express news | March 26, 2022 11:11 AM
हम अफगान हिंदू सिख परिवारों को पूरी सुरक्षा देंगे: रूबी सहोता
ब्रैम्पटन
ब्रैम्पटन नॉर्थ से लिबरल एमपी रूबी सहोता ने कहा कि कैनेडा सरकार अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू और सिख परिवारों को पूरी सुरक्षा और शरण देगी। उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तार से आए 98 हिंदू सिख अफगान परिवारों का कैनेडा में स्वागत किया। इन सभी को मनमीत सिंह भुल्लर फाउंडेशन के प्रयासों से कैनेडा में लाया गया है। 
फाउंडेशन और कैनेडा सरकार ने अपने प्रयासों से इन परिवारों को अल्बर्टा और ब्रिटिश कोलंबिया लाने और वहां पर बसाने में मदद की है। फाउंडेशन के प्रयासों की सराहना करते हुए रूबी सहोता ने कहा कि तालिबान की हिंसा से डर कर ये परिवार कैनेडा में आए हैं। इस मिशन को स्वर्गीय मनमीत सिंह भुल्लर ने शुरू किया था, जिसे हम विस्तार प्रदान कर रहे हैं।
इन परिवारों को कैनेडा सरकार के प्राइवेट स्पांसरशिप ऑफ रिफ्यूजी प्रोग्राम के तहत स्पांसर कर कैनेडा लाया गया है। इसमें प्राइवेट स्पांसर, एमएसबीएफ, कम्युनिटी मेंबर और कैनेडियन एमपी अपने अपने स्तर पर सहायता प्रदान कर रहे हैं। 
सहोता ने कहा कि इन परिवारों को कैनेडा में बसने और एक नई जिंदगी शुरू करने का मौका दिया जा रहा है। हम लगातार और भी परिवारों को कैनेडा लाने का प्रयास कर रहे हैं। 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Editorial News
Canada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलाल
बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने वाले कारोबारी कर्मचारियों को लूटने वाले काबू
कार में मिली 25 वर्षीय व्यक्ति की लाश, ओंटारियो लेक में फैंकी थी कार
कैनेडा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने कोरोना बूस्टर डोज लेने का किया आह्वान
छोटे बिजनेस कारोबार में वापस आए लेकिन अभी स्थिति सामान्य नहीं
टोरंटो के 3 स्कूलों में यहूदी विरोधी गै्रफिटी मिली
बैंक ऑफ कैनेडा ने प्रमुख ब्याज दर बढ़ाई, महंगाई के अनुमान भी बदले
यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की कीमत चुकाएगी रूसी शराब वोड्का, अमेरिका-कैनेडा में लगा प्रतिबंध
कैनेडा की संसद में हिंदू संस्कृति की गूंज, इस MP ने बताया 'स्वास्तिक' का मतलब
कैनेडा ने पहले स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी