Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

नया एडवांस डेंटल केयर कार्यक्रम लाएंगे लिबरल

Hindi Express Network | March 22, 2022 10:02 PM

आंटावा

लिबरलों ने 2025 तक अपनी सरकार का समर्थन करने वाले एनडीपी के बदले कम आय वाले कनाडाई लोगों के लिए एक नया एडवांस डेंटल केयर  कार्यक्रम शुरू करने पर सहमति व्यक्त की है।

प्रधान मंत्री कार्यालय से एक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रस्तावित कार्यक्रम 2022 में 12 साल के बच्चों के साथ शुरू होगा, फिर 2023 में 18 साल से कम उम्र के बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों तक इसका विस्तार होगा। पूर्ण कार्यान्वयन शुरू किया जाएगा। 

सरकार ने कहा कि एडवांस डेंटल केयर प्रोग्राम, एनडीपी के 2021 अभियान मंच का एक प्रमुख मुद्दा, सालाना 90,000 डॉलर से कम आय वाले परिवारों के लिए प्रतिबंधित होगा, जिसमें सालाना 70,000 डॉलर से कम आय वाले किसी भी व्यक्ति के लिए कोई सह-भुगतान नहीं होगा।

यह 2023 के अंत तक पारित एक कनाडा फार्माकेयर अधिनियम को भी देखेगा, जो राष्ट्रीय औषधि एजेंसी को आवश्यक दवाओं का एक राष्ट्रीय सूत्र विकसित करने और समझौते के अंत तक एक थोक खरीद योजना विकसित करने के लिए कार्य करेगा।

आवास पर, एनडीपी के लिए एक और प्रमुख मुद्दा, सरकार एक अतिरिक्त वर्ष के लिए तेजी से आवास पहल का विस्तार करने और किफायती आवास की परिभाषा को बदलने पर विचार करने पर सहमत हुई है।

जबकि उदारवादियों ने प्रांतों के साथ कई बाल-देखभाल समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, एनडीपी उन्हें अब 2022 के अंत तक एक प्रारंभिक शिक्षा और बाल देखभाल अधिनियम पेश करने के लिए कह रहा है ताकि उन समझौतों को कानून में शामिल किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पास लंबे समय तक संरक्षित है। गैर-लाभकारी और सार्वजनिक स्थानों को प्राथमिकता देने के लिए वित्त पोषण।

सौदे की जानकारी रखने वाले एनडीपी के एक सूत्र ने कहा, 'हम चाहते हैं कि यह मेडिकेयर जैसा हो।

सोमवार देर रात वोट के लिए एनडीपी सांसदों को विश्वास और आपूर्ति समझौता पेश किया गया। ऐसी व्यवस्थाओं के तहत, एक विपक्षी दल विशिष्ट परिस्थितियों में विशिष्ट उपायों पर सरकार का समर्थन करने के लिए सहमत होता है, और कुछ समय के लिए सरकार को हराने के लिए मतदान नहीं करने के लिए सहमत होता है।

ट्रूडो ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम साथ काम करने के लिए सहमत हो गए हैं।" "यह इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है कि हम किस पर असहमत हैं, इसके बजाय हम किस पर सहमत हैं।"

"इसका मतलब यह है कि इस अनिश्चित समय के दौरान सरकार भविष्यवाणी और स्थिरता के साथ काम कर सकती है, बजट पेश कर सकती है और लागू कर सकती है और कनाडाई लोगों के लिए काम कर सकती है,"

यह समझौता मंगलवार को प्रभावी होगा और 2025 के जून में संसद के उठने तक चलेगा। दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि नेता प्रति तिमाही एक बार मिलेंगे, सदन के नेता नियमित रूप से मिलेंगे और वे मासिक "स्टॉक टेक" बैठकें करेंगे। 

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में