Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

पैट्रिक ब्राउन की विफल ब्रैम्पटन यूनिवर्सिटी योजना की लागत पर काउंसलर हुए ‘हैरान’

Hindi Express news | March 11, 2022 06:26 AM
पैट्रिक ब्राउन की विफल ब्रैम्पटन यूनिवर्सिटी योजना की लागत पर काउंसलर हुए ‘हैरान’
ब्रैम्पटन 
मेयर पैट्रिक ब्राउन और काउंसलर रोवेना सैंटोस के सीधे संबंधों वाले सलाहकारों ने प्रतिस्पर्धी कांट्रेक्ट प्रोसेस  शुरू होने से बहुत पहले ब्रैम्पटन यूनिवर्सिटी की योजना पर काम करना शुरू कर दिया था और बहुत पहले काउंसिल के अन्य सदस्यों को भी इस योजना के बारे में पता था या इसके लिए मंजूरशुदा फाइनेंसिंग, नाराज काउंसलों के अनुसार जो प्राप्त आंतरिक शहर के दस्तावेज़ भी द पॉइंटर के साथ साझा किए गए।
दस्तावेज़ ब्राउन और सैंटोस से जुड़े दो सलाहकारों को फाइनेंसिंग पर प्रकाश डालते हैं। वे दिखाते हैं कि ब्रैम्पटन यूनिवर्सिटी पर काम काउंसिल को योजना के बारे में सूचित किए जाने से बहुत पहले शुरू हो गया था और दोनों फर्मों ने काम के लिए बोली प्रक्रिया शुरू होने से महीनों पहले ही अपनी सगाई शुरू कर दी थी। उनके नाम पहले कर्मचारियों द्वारा परिषद को प्रस्तुत किए गए थे, जिन्होंने उन्हें पहले से ही ब्राउन और सैंटोस के साथ पर्दे के पीछे काम करने के बाद नौकरी के लिए सिफारिश की थी।
अंतत: पूर्व सीएओ डेविड बैरिक की देखरेख में भुगतान की गई राशि, जिसे ब्राउन द्वारा भर्ती किया गया था और 11 फरवरी (द पॉइंटर द्वारा प्राप्त नई जानकारी के अनुसार) को निकाल दिया गया था, कम से कम दो बार से अधिक था जिसे परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया था। यह स्पष्ट नहीं है कि इसकी अनुमति कैसे दी गई।
बुधवार को हुई परिषद की गरमागरम बैठक के दौरान, सदस्यों ने उन्हें प्राप्त नई जानकारी पर बार-बार अपना गुस्सा व्यक्त किया। अंतरिम सीएओ पॉल मॉरिसन ने बैरिक की निगरानी में जो कुछ हुआ, उसकी तह तक जाने की कसम खाई।
ब्राउन के कुछ सहयोगी, मुख्य रूप से काउंसिल माइकल पल्लेस्ची, छह सदस्यों में से कुछ के साथ चिल्लाने वाले मैचों में शामिल हो गए, जिन्होंने ब्रैम्पटन में लोकल डेमोक्रेसी की घेराबंदी के तहत सिटी हॉल को साफ करने के लिए तीन सप्ताह पहले एक आश्चर्यजनक पत्र में प्रतिज्ञा की थी।
पार्षदों ने यूनिवर्सिटी के परामर्श कार्य के लिए असामान्य खर्च पैटर्न के लिए कर्मचारियों से पूरी रिपोर्ट और स्पष्टीकरण की मांग की। उन्होंने ब्रैम्पटन यूनिवर्सिटी परियोजना पर रोक लगा दी, कई लोगों ने कहा कि यह पहले ही मर चुका था।
नवंबर 2019 में नए परिसर के निर्माण और शहर का पहला स्टैंडअलोन यूनिवर्सिटी  बनाने के लिए एक विस्तृत, एकजुट रणनीति बनाने के लिए सलाहकारों को काम पर रखने के बाद, ब्राउन, सैंटोस और हरकीरत सिंह 2020 के अधिकांश समय में ब्रैम्पटनयू परियोजना के सार्वजनिक चेहरे थे, जो इसमें दिखाई दे रहे थे। शहर द्वारा निर्मित वीडियो योजना की शुरुआत करते हैं, सोशल मीडिया पर बाढ़ लाते हैं और यह संकेत देकर भ्रम पैदा करते हैं कि यह एक सौदा था।
पॉइंटर ने उस समय रिपोर्ट किया था कि प्रांतीय सरकार को एक प्रक्रिया के लिए कुछ विवरण प्रदान किए गए थे जिसमें दशकों लग सकते हैं, योजना के लिए कोई धन आवंटित नहीं किया और विचार को आगे बढ़ाने के लिए कोई आवश्यक अनुमोदन जारी नहीं किया।
इसके बावजूद, नए दस्तावेजों से पता चलता है कि ब्राउन और सैंटोस दृश्य के पीछे काम कर रहे थे, बाहरी पार्टियों के साथ काम कर रहे थे, सभी परिषद सदस्यों को सूचित किया गया था कि सलाहकार लगे रहेंगे।
ब्राउन के पास कर्मचारी रॉब गॉडफ्रे (पोस्टमीडिया चेयर पॉल गॉडफ्रे के बेटे) के माध्यम से एक सलाहकार, स्टेकहोल्डर रिसर्च एसोसिएट्स (एसआरए) से संबंध हैं, जिन्होंने ब्राउन के साथ मिलकर काम किया था, जब वह पूर्व पीसी नेता के आंतरिक सर्कल के सदस्य थे, जैसा कि विस्तृत है। मेयर द्वारा अपनी पुस्तक में, जो 2018 में पार्टी से उनके नाटकीय पतन का वर्णन करता है, जबकि रॉब गॉडफ्रे उनके सबसे भरोसेमंद विश्वासपात्रों में से एक थे।
यह स्पष्ट नहीं है कि एसआरए ने विशेष रूप से ब्रैम्पटन करदाताओं द्वारा भुगतान किए गए आधे मिलियन डॉलर से अधिक के लिए क्या किया। सरकारी संबंध, योजना की वकालत करने के लिए अधिकारियों की पैरवी करने के लिए प्रतीत होता है, और सार्वजनिक जुड़ाव जुलाई 2019 की मसौदा रिपोर्ट में उल्लिखित गतिविधियों में से थे। लेकिन प्रोॅपर्टी डेवलपमेंट के लिए कम से कम 100,000 डॉलर का चालान किया गया था, इस काम के किसी भी स्पष्ट विवरण के बिना।
काउंसलरों ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि काउंसिल की मंजूरी के माध्यम से आधिकारिक तौर पर काम पर रखने से महीनों पहले सलाहकारों द्वारा एक मसौदा रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी और सरकार के किसी भी उच्च स्तर के बारे में उन्हें केवल एक ही संचार के बारे में पता था, जो कि क्वींस पार्क को भेजे गए एक संक्षिप्त पत्र का उल्लेख था। 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में