Saturday, January 16, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
ट्रूडो का कहना है कि 14 दिन के संगरोध के लिए छुट्टियां मनाने वाले कैनेडा सिकनेस लाभ का दावा नहीं कर पाएंगे।ओंटारियो में लगातार दूसरे दिन 3,000 से अधिक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट।कृषि क़ानूनों में संशोधन को तैयार होकर केंद्र ने माना कि उसमें कमियां थीं: भारतीय किसान यूनियन.हत्याकांड की जांच: मार्खम घर में विस्फोट से 2 बच्चों की मौत.ओंटारियो में 2,200 से अधिक नए COVID -19 मामलों में 21 मौतें हुईं।नए COVID-19 वेरिएंट उभरने के साथ फोर्ड ने हवाई अड्डों पर COVID-19 परीक्षण बढ़ाया।ओंटारियो में लॉकडाउन बॉक्सिंग डे से शुरू होगा, प्रीमियर डग फोर्ड ने घोषणा की है।C0VID-19 मॉडर्न वैक्सीन को अब फ्रीज की जरूरत नहीं है, जो शिपिंग की आसान सुविधा बनाती है।
India

कोरोना की दूसरी लहर:पंजाब में 1 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू; अब मास्क न पहनने पर 500 की जगह 1000 देना होगा जुर्माना.

November 25, 2020 12:29 PM

पंजाब में कोरोना मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके मद्देनजर कैप्टन सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी घोषणा भी कर दी है और एडवाइजरी भी जारी कर दी है। मास्क न पहनने या सामाजिक दूरी बनाए न रखने पर जुर्माने को दोगुना करने के आदेश भी जारी किए गए हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार, 15 दिसंबर तक सूबे के के सभी जिलों, शहरों और कस्बों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। मास्क न पहनने पर 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें कि पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर के प्रमुख सचिव जेएम बालामुरुगन दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब वह 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन में चले गए हैं। इसके अलावा राजभवन में तैनात पांच सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले 9 अगस्त को बाला मुरुगन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

प्रोटोकॉल के मुताबिक, पंजाब राजभवन में कोविड टेस्टिंग की गई थी। 338 टेस्ट हुए थे जिनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं गवर्नर और उनके परिवार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोविड-19 की सभी गाइडलाइंस को राजभवन में फॉलो किया जा रहा है। कुछ देर के लिए राजभवन में एंट्री और मीटिंग्स को रि-स्ट्रिक्ट कर दिया गया है।

Have something to say? Post your comment
More India News
कृषि क़ानूनों में संशोधन को तैयार होकर केंद्र ने माना कि उसमें कमियां थीं: भारतीय किसान यूनियन.
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- किसानों को अहिंसक प्रदर्शन का अधिकार, केंद्र को कानून लागू न करने का सुझाव.
किसान नेताओं ने कृषि कानूनों को रद्द करने पर जोर दिया, वार्ता का छठा दौर निरस्त.
किसान आंदोलन को बदनाम करने का प्रयास भाजपा का आज़माया हुआ तरीका है.
आठ दिसंबर को भारत बंद, किसानों के साथ सरकार की बातचीत बेनतीजा.
किसानों ने ठुकराई सरकार की खातिरदारी, अपने साथ लाया हुआ खाना जमीन पर बैठकर खाया।
आठ दिसंबर से दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सहित पूरे उत्तर भारत में आपूर्ति रोक देंगे, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट ने कहा.
अगर किसानों की मांगें दो दिन में नहीं पूरी की गईं तो हड़ताल पर जाएंगे: टैक्सी यूनियन
केंद्र और किसानों के बीच बेनतीजा रही बैठक, परसों फिर होगी बातचीत, आंदोलन जारी रहेगा
किसानों का प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी, कहा- मांगें पूरी होने तक होता रहेगा विरोध.