Saturday, January 16, 2021
Follow us on
BREAKING NEWS
ट्रूडो का कहना है कि 14 दिन के संगरोध के लिए छुट्टियां मनाने वाले कैनेडा सिकनेस लाभ का दावा नहीं कर पाएंगे।ओंटारियो में लगातार दूसरे दिन 3,000 से अधिक COVID-19 मामलों की रिपोर्ट।कृषि क़ानूनों में संशोधन को तैयार होकर केंद्र ने माना कि उसमें कमियां थीं: भारतीय किसान यूनियन.हत्याकांड की जांच: मार्खम घर में विस्फोट से 2 बच्चों की मौत.ओंटारियो में 2,200 से अधिक नए COVID -19 मामलों में 21 मौतें हुईं।नए COVID-19 वेरिएंट उभरने के साथ फोर्ड ने हवाई अड्डों पर COVID-19 परीक्षण बढ़ाया।ओंटारियो में लॉकडाउन बॉक्सिंग डे से शुरू होगा, प्रीमियर डग फोर्ड ने घोषणा की है।C0VID-19 मॉडर्न वैक्सीन को अब फ्रीज की जरूरत नहीं है, जो शिपिंग की आसान सुविधा बनाती है।
World

ट्रम्प ने बिडेन को ब्लॉक करने के लिए देर से बोली में वोट प्रमाणीकरण को लक्षित किया।

November 19, 2020 12:49 PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति-चुनाव जो बाइडेन की जीत को पलटने के लिए बदसूरत प्रयास अस्पष्ट चुनाव बोर्डों की ओर बढ़ रहा है जो ट्रम्प के रूप में वोट को प्रमाणित करते हैं और उनके सहयोगी चुनावी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने, अराजकता को खत्म करने और गिनती के बारे में निराधार संदेह को खत्म करने की कोशिश करते हैं।

लड़ाई युद्ध के मैदान में केंद्रित है जिसने बिडेन की जीत को सील कर दिया।

मिशिगन में, राज्य के सबसे बड़े काउंटी में दो रिपब्लिकन चुनाव अधिकारियों ने शुरू में धोखाधड़ी के कोई सबूत नहीं होने के बावजूद परिणामों को प्रमाणित करने से इनकार कर दिया, फिर वापस प्रमाणित करने के लिए मतदान किया और फिर बुधवार को फिर से फ़्लिप किया और कहा कि वे प्रमाणीकरण के विरोध में बने हुए हैं। कुछ रिपब्लिकनों ने GOP को राज्यव्यापी कैनवसरों पर बुलाया है। एरिज़ोना में, अधिकारी एक ग्रामीण काउंटी में वोट लंबा होने पर हस्ताक्षर करने से बच रहे हैं।

स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने कहा कि चालें युद्धक्षेत्र के राज्यों में समन्वित प्रयास को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं, जो बिडेन के लिए टूट गया। इसके बजाय, वे ट्रम्प की अभेद्य बयानबाजी से प्रेरित हैं जो आधारहीन धोखाधड़ी के बारे में प्रेरित करते हैं और रिपब्लिकन परिचितों द्वारा देश की चुनावी प्रणाली के खिलाफ व्यापकता से प्रेरित होते हैं क्योंकि राज्य और संघीय अदालतें ट्रम्प और उनके सहयोगियों द्वारा दायर कानूनी चुनौतियों को धक्का देती हैं।

फिर भी, मंगलवार और बुधवार को वेन काउंटी, मिशिगन में जो कुछ भी हुआ, वह उन अवरोधों की एक भयावह याद थी, जो अभी भी हो सकते हैं क्योंकि राष्ट्र 3 नवंबर के चुनाव के परिणाम की पुष्टि करने की प्रक्रिया के माध्यम से काम करता है।

यूनिवर्सिटी ऑफ केंटकी के कानून के प्रोफेसर जोशुआ डगलस के अनुसार ट्रम्प टीम के विलंब या प्रमाणीकरण के लिए व्यापक प्रयास की कोई मिसाल नहीं है।

Have something to say? Post your comment
More World News
फाइजर-बायोएनटेक के कोरोना वैक्‍सीन को मंजूरी देने वाला पहला देश बना ब्रिटेन.
हैप्पी बर्थडे जो बाइडेन: बाइडेन 78 साल के हो गए, वे राष्ट्रपति के रूप में,आयु में सबसे बड़े अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।
अमेरिका में दंगों के बीच शहरों की सहायता के लिए नेशनल गार्ड्स को बुलाया.
अमेरिका ने WHO से तोड़ा नाता, राष्ट्रपति ट्रंप ने किया ये बड़ा एलान.
चालक ने जानबूझकर मध्य जर्मनी में कार्निवल-जाने वालों को लताड़ा; 30 को चोट लगी
पुलवामा हमले पर बड़ा खुलासा: आतंकी हाफिज सईद ने 5 फरवरी को एक रैली में दी थी भारत पर हमले की धमकी
अमेरिका ने प्रशांत महासागर में होने वाले सैन्याभ्यास में चीनी नौसेना को नहीं किया आमंत्रित.
70 साल की महिला प्रेग्नेंट, डॉक्टर्स हुए हैरान
10 dead, 10 wounded following Texas high school shooting. (अमेरिका के एक स्कूल में भीषण गोलीबारी, 10 लोगों की मौत)
3 survive after Boeing 737 crashes in Cuba with 113 aboard: officer. (हवाना में टेक ऑफ करते समय यात्री विमान क्रैश, 113 लोगों की मौत.)