Thursday, March 28, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

कनिष्क बमकांड के आरोपी रिपुदमन मलिक की हत्या

Hindi Express news | July 14, 2022 01:41 PM

कनिष्क बमकांड के आरोपी रिपुदमन मलिक की हत्या
सर्रे
साल 1985 में एयर इंडिया के कनिष्क विमान को बम से उड़ाने के मामले में आरोपी रहे रिपुदमन सिंह मलिक को वीरवार की सुबह गोली मार कर कत्ल कर दिया गया। मलिक करीब 20 सालों तक चली अदालती कार्रवाई के बाद 2005 में सुबूतों के अभाव में इस मामले में बरी हुआ था। 
मलिक इस समय वैंकूवर, ब्रिटिश कोलंबिया में रहता था और एक कारोबारी के तौर पर सक्रिय था। मलिक की चंडीगढ़ में भी प्रॉपर्टी रही है। जानकारों का कहना है कि मलिक को कुछ लोगों ने शायद इसलिए निशाना बनाया है क्योंकि उन्होंने बीते दिनों भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सिखों के लिए कई बेहतर कदम उठाने के लिए उनका धन्यवाद किया था। 
मलिक ने मोदी को लिखा कि ‘‘मैं आपको लंबे समय से जारी सिखों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए अपने द्वारा उठाए गए अभूतपूर्व सकारात्मक कदमों के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करने के लिए लिख रहा हूं, जिसमें सिखों की ब्लैक लिस्ट को खत्म करना भी शामिल है। 1984-दंगों के सैकड़ों बंद मामलों को फिर से खोलना, जिनमें से कुछ के लिए सजा और जेल की सजा दिलाने और पीडि़तों को पांच-पांच लाख दिए जाने और श्री करतारपुर साहेब कॉरिडोर का उद्घाटन के लिए आपका आभारी हूं।’’
सर्रे आरसीएमपी को वीरवार की सुबह एक स्थानीय इलाके में गोलीबारी होने की जानकारी मिली थी। मौके पर पुलिस ने मलिक को जख्मी हालत में पाया। उसे मेडिकल मदद भी दी गई लेकिन उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

पुलिस ने पास ही एक कार को जलती हुई हालत में पाया। कनाडा में इस तरह के कत्ल के मामलों में पुलिस को अक्सर पास ही जली हुई कार मिलती रही है क्योंकि कातिल अपने सभी निशान मिटाने के लिए अपने व्हीकल को आग लगा देते हैं। पुलिस कातिलों की तलाश कर रही है और एक दूसरे व्हीकल की भी, जिसमें बैठकर वे फरार हुए हैं। पुलिस आसपास से वीडियो फुटेज भी जुटा रही है।

 

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में