Tuesday, October 20, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
ओंटारियो बुधवार को 335 नए COVID ​​-19 मामलों और तीन नई मौतों की रिपोर्ट कर रहा है।ओंटारियो मई की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा नए COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करता है.पेपर टॉवेल और टॉयलेट पेपर स्टॉक करने के लिए तैयार हो जाओ।शहरों में मोटल, रैपिड-हाउसिंग प्रोग्राम के लिए होटल खरीदने के लिए लिबरल ने $ 1 बिलियन का वादा किया.कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, ब्रैम्पटन में सार्वजनिक जनसमूह की सीमाओं को बढ़ाया जा रहा हैAir India Plane Crash: केरल विमान हादसे के हैल्पलाइन नंबर जारी, अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख.Alectra Utilities ग्राहकों को फ़ोन धोखाधड़ी की गतिविधियों में वृद्धि की चेतावनी देती है.ओंटारियो में 446 नए COVID-19 मामले, 17 की मौत कुल मामलों के रूप में 28,709 तक।
Canada

कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, ब्रैम्पटन में सार्वजनिक जनसमूह की सीमाओं को बढ़ाया जा रहा है

September 22, 2020 08:32 AM

ब्रैम्पटन, ओनटैरियो (18 सितम्बर, 2020) – कल, ओनटैरियो सरकार (Government of Ontario) ने घोषणा की कि कोविड-19 (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए, आज से लागू करते हुए, ब्रैम्पटन में और पील रीजन (Peel Region) में, बिना निगरानी वाले सार्वजनिक जनसमूह और आयोजित पब्लिक कार्यक्रमों में, लोगों की संख्या कम करके, इनडोर दस लोगों तक और आउटडोर 25 लोगों तक कर दी गई है। इसमें शामिल हैं, प्राइवेट रिहायशों, बैकयार्डों, पार्कों और रेक्रिएशन संबंधी अन्य क्षेत्रों में होने वाली पार्टियां, डिनर, जनसमूह, बार्बेक्यूज (BBQs) या शादी के रिसेप्शन।
नई सीमाएं, स्टाफ वाले कारोबारों और फैसिलिटीज में होने वाले कार्यक्रमों या जनसमूहों पर लागू नहीं होतीं, जैसे बार्स, रेस्टोरेंट्स, सिनेमा, कन्वेंशन सेंटर्स या बैंक्ट हॉल, जिम और रेक्रिएशन संबंधी खेलों या परफॉर्मिंग आर्ट्स के कार्यक्रम। इन कारोबारों और फैसिलिटीज के लिए, पब्लिक स्वास्थ्य और कार्यस्थल संबंधी सुरक्षा उपायों सहित, मौजूदा नियम लागू रहेंगे। अधिक जानकारी के लिए, ओनटैरियो सरकार की मीडिया रिलीज (media release) देखें।
निवासियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को कायम रखने में मदद के लिए और ओनटैरियो सरकार व रीजन ऑफ पील के, कोविड-19 को फैलने से रोकने के प्रयासों को सहयोग देने के लिए, ब्रैम्पटन सिटी काउंसिल (Brampton City Council) ने, ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ (Brampton COVID-19 Emergency Measures By-law) और ब्रैम्पटन कोविड-19 संबंधी आवश्यक चेहरा ढकना (मैनडेटरी फेस कवर्गिंस) बाइ-लॉ (Brampton COVID-19 Mandatory Face Coverings By-law) की अवधि बढ़ाकर 31 जनवरी, 2021 तक कर दी है।
ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ
ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ के अंतर्गत, शारीरिक दूरी के विनियम का पालन न करने वाले लोगों को प्रत्येक अपराध के लिए न्यूनतम $500 का और अधिकतम $100,000 तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।
इस बाइ-लॉ के अंतर्गत आने वाले म्युनिसिपल विनियमों में शामिल हैं:

• प्रत्येक व्यक्ति, पब्लिक प्रॉपर्टी पर होने के समय, हर दूसरे व्यक्ति से कम से कम 2.0 मीटर की दूरी रखेगा, उन व्यक्तियों को छोड़कर, जो एक ही घर में इकट्ठे रहते हैं.

• कोई भी कारोबारी, किसी भी व्यक्ति को, हर दूसरे व्यक्ति से 2.0 मीटर से कम दूरी पर बैठने या खड़े होने देने की अनुमति नहीं देगा, चाहे वे व्यापारिक संस्थान के अंदर हों या बाहर, उन व्यक्तियों को छोड़कर, जो एक ही घर में इकट्ठे रहते हैं या कारोबारी के कर्मचारी।
आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ
आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ के अंतर्गत, कोविड-19 को फैलने से रोकने में मदद के लिए, ब्रैम्पटन में सभी इनडोर सार्वजनिक जगहों पर, गैर-मेडिकल मास्क (कपड़े के बने साधारण मास्क) पहनना या चेहरे को ढकना जरूरी है। इस अस्थायी बाइ-लॉ के अंतर्गत सार्वजनिक संस्थानों और कारोबारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके नियंत्रण वाली इनडोर सार्वजनिक जगहों पर, सभी लोग मास्क पहन रहे हैं या चेहरा ढक रहे हैं।
बाइ-लॉ कुछ व्यक्तियों को छूट देता है। इनमें शामिल हैं, वे व्यक्ति, जो मेडिकल कारणों से मास्क नहीं पहन सकते या चेहरा नहीं ढक सकते; दो वर्ष से कम उम्र के बच्चे; एमरजेंसी ऑर्डर्स (Emergency Orders) के अनुसार एथलेटिक गतिविधि में शामिल व्यक्ति और अनुमति प्राप्त इनडोर संस्थान में खाने-पीने वाले व्यक्ति (जब प्रांत इनडोर भोजन करने को दुबारा खोलने की अनुमति दे)। पूरी सूची के लिए, brampton.ca/masks पर जाएं।
इन बाइ-लॉज के पालन न होने के बारे में रिपोर्ट करने के लिए, निवासी और कारोबारी 311 पर फोन कर सकते हैं।
कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन के प्रयासों के बारे में ताज़ा जानकारी के लिए, brampton.ca/COVID19 पर जाएं।
हवाले
“सिटी ऑफ ब्रैम्पटन, हमारे समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए कोई भी जरूरी कदम उठाना जारी रखेगी। मैं निवासियों से अनुरोध करता हूं कि कृपया शारीरिक दूरी बनाकर रखें, सार्वजनिक जनसमूहों की सीमाओं को पूरा करें और ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ और आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ का पालन करें। ब्रैम्पटन को सुरक्षित रखने के लिए और हमारे समुदाय में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, हम सभी के लिए इकट्ठे मिलकर काम करना जरूरी है।”
- पैट्रिक ब्राउन (Patrick Brown), मेयर, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“यह जरूरी है कि समुदाय के तौर पर, हम ब्रैम्पटन में कोविड-19 को फैलने से कम करने के लिए आवश्यक काम करना जारी रखें। मैं निवासियों से अनुरोध करता हूं कि कृपया हमारे बढ़ाए गए, ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ और आवश्यक चेहरा ढकना

बाइ-लॉ का पालन करें और कम की गई सार्वजनिक जनसमूहों की सीमाओं का सम्मान करें, ताकि हम इकट्ठे, बहाली के हमारे रास्ते पर आगे बढ़ सकें और हमारे समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा को कायम कर पाएं।”
- मार्टिन मेडेइरोस (Martin Medeiros), रीजनल काउंसलर, वार्ड्स 3 और 4; लीड, मेयर्स रीओपनिंग एंड रिकवरी वर्किंग ग्रुप, सिटी ऑफ ब्रैम्पटन
“सिटी, हमारे समुदाय में कोविड-19 को फैलने से रोकने को गंभीरता से लेना जारी रख रही है। हमारे ब्रैम्पटन कोविड-19 एमरजेंसी मेजर्स बाइ-लॉ और आवश्यक चेहरा ढकना बाइ-लॉ की अवधि बढ़ाने से, हमारा स्टाफ इन्हें लागू करके, कोविड-19 को फैलने के हमारे प्रयास में, हमारे समुदाय में शारीरिक दूरी और सार्वजनिक जनसमूहों की सीमाओं को गैर-मेडिकल मास्कों के प्रयोग का प्रचार कर पाएगा।”

Have something to say? Post your comment
More Canada News
शहरों में मोटल, रैपिड-हाउसिंग प्रोग्राम के लिए होटल खरीदने के लिए लिबरल ने $ 1 बिलियन का वादा किया.
Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए।
ओंटारियो COVID-19 के 323 नए मामलों की पुष्टि करता है क्योंकि प्रांत की प्रयोगशालाएं एक दिन में रिकॉर्ड 20,640 परीक्षण पूरा करती हैं|
सांस्कृतिक, धरोहर और खेल संगठनों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी सपोर्ट फंड!
स्टूडेंट्स के लिए 9 बिलियन डालर के पैकेज को संसद की प्रवानगी कोरोना के कहर में कैनेडा सरकार का विद्यार्थियों के लिए बड़ा ऐलान
Covid-19 Tracker
कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या, गुरूवार शाम तक। 04/02/2020
कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या, बुधवार शाम तक।
मंगलवार दोपहर कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या।
आज कैनेडा में 1127 COVID-19 के नए मामले, ओंटारियो में 10 मौतों के साथ 351 नए मामले।