Friday, June 18, 2021
Follow us on
Canada

Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए।

May 30, 2020 09:01 PM

Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए। 

हिन्दी एक्सप्रेस--- 29 साल की महिला के टोरंटो के हाईराइज से गिर जाने के ठीक दो दिन बाद जब पुलिस घटनास्थल पर थी, नकाबपोश प्रदर्शनकारी उसकी मौत के बारे में जवाब मांगने के लिए इकट्ठा हुए और दुनिया भर में काले और देश विरोधी नस्लवाद के खात्मे का आह्वान किया, यह कार्यक्रम नॉट अदर ब्लैक लाइफ द्वारा आयोजित किया गया था, जो कि कोरकिंस्की-पेकट की मृत्यु के तुरंत बाद एक समूह था।

रैलीर्स आज दोपहर में सबसे पहले क्रिस्टी पिट्स में एकत्रित हुए। मूल रूप से विरोध का इरादा रानी के पार्क में अपना रास्ता बनाने का था, लेकिन इसे पहले से ही विरोधी लॉकडाउन प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया था, यह चलना कॉलेज और खाड़ी के बजाय टोरंटो पुलिस मुख्यालय में समाप्त हो गया।

घटना के फेसबुक समूह के अनुसार, विरोध प्रदर्शन में मास्क अनिवार्य थे, और वास्तव में उपस्थित अधिकांश लोगों ने आज फेस कवरिंग पहनी थी, "ब्लैक लाइव्स मैटर", "प्रोटेक्टेड ब्लैक वुमेन" और "जस्टिस फॉर रेजिस" कहते हुए हज़ारों लोगों ने जाप और आयोजन किया।

कोरचिन्स्की-पेकेट की बुधवार की मौत की जांच अभी भी ओंटारियो की पुलिस की निगरानी में उसके परिवार के दावों के बाद की जा रही है कि उसे टोरंटो पुलिस ने अपार्टमेंट की बालकनी से धक्का दे दिया था, अन्य ब्लैक लाइफ की मांगों में मामले की एक स्वतंत्र जांच, विशेष जांच इकाई की निगरानी, और उन अधिकारियों के लिए शामिल नहीं हैं जो अपराध के आरोप में थे।

ओंटारियो में ब्लैक समुदायों में समस्याग्रस्त पुलिसिंग के लिए 29 वर्षीय की मौत एक अलग घटना नहीं है। अप्रैल में, डी'एंड्रे कैंपबेल नाम के एक 26 वर्षीय काले व्यक्ति को पील पुलिस ने बुरी तरह से गोली मार दी थी। 2016 में, पील अधिकारियों ने अपने स्कूल में छह साल की एक काली लड़की को भी पकड़ा।

एमी कूपर की घटना के साथ संयुक्त राज्य में, जॉर्ज फ्लोयड और अन्य प्रचारित हत्याओं के कारण संयुक्त राज्य में हुए दंगों ने पिछले कुछ महीनों में ब्लैक नागरिकों जैसे अहमौद एर्बे और ब्रायो टेलर को कनाडा में पूरे काले नस्लवाद के विरोध में उकसाया था।

Have something to say? Post your comment
More Canada News
फरवरी से COVID 19 के लिए 5,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्री सकारात्मक।
ओंटारियो एस्ट्राज़ेनेका से जुड़े ब्लड क्लॉट के पहले मामले की पुष्टि करता है।
कनाडा ने भारत-पाकिस्तान से आने वाली यात्री उड़ानें रोकीं, 30 दिन तक प्रतिबंध.
जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले में सभी तीन आरोपों मे दोषी पाए गए चॉविन
कार्यकर्ताओं के खिलाफ खड़े होने से कांटे का शिकार होगा फोर्ड और उनकी सरकार, ओंटारियो लिबरल पार्टी के नेता स्टीवन डेल ड्यूका ने सोमवार को कहा।
C0VID-19 मॉडर्न वैक्सीन को अब फ्रीज की जरूरत नहीं है, जो शिपिंग की आसान सुविधा बनाती है।
क्रिसमस के दिन कनाडा 15000 के करीब मौतें देख सकता है: शुक्रवार को जारी नवीनतम राष्ट्रीय मॉडलिंग के अनुसार।
प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत में आंदोलनकारी किसानों के लिए बात की।
कनाडा-अमेरिकी सीमा प्रतिबंध कम से कम 21 दिसंबर तक लागू रहने की उम्मीद है।
ओंटारियो बिना किसी कार्रवाई के, मॉडलिंग शो के माध्यम से दिसंबर के मध्य तक रोजाना 6,500 नए COVID-19 मामलों को हिट कर सकता है।