Saturday, August 15, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
Air India Plane Crash: केरल विमान हादसे के हैल्पलाइन नंबर जारी, अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख.Alectra Utilities ग्राहकों को फ़ोन धोखाधड़ी की गतिविधियों में वृद्धि की चेतावनी देती है.ओंटारियो में 446 नए COVID-19 मामले, 17 की मौत कुल मामलों के रूप में 28,709 तक।ओंटारियो में 404 नए कोरोनोवायरस मामले, 10 मौतें, कुल मामले 28,263 हो गए।संगीत निर्देशक वाजिद खान का आज मुंबई में निधन हो गया।ब्राम्पटन में मेपल लॉज फार्म प्लांट में संभावित अमोनिया रिसाव. Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए।ओंटारियो COVID-19 के 323 नए मामलों की पुष्टि करता है क्योंकि प्रांत की प्रयोगशालाएं एक दिन में रिकॉर्ड 20,640 परीक्षण पूरा करती हैं|
Canada

Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए।

May 30, 2020 09:01 PM

Regis Korchinski-Paquet की मौत के जवाब में शनिवार दोपहर हजारों लोग टोरंटो शहर की सड़कों पर उतर आए। 

हिन्दी एक्सप्रेस--- 29 साल की महिला के टोरंटो के हाईराइज से गिर जाने के ठीक दो दिन बाद जब पुलिस घटनास्थल पर थी, नकाबपोश प्रदर्शनकारी उसकी मौत के बारे में जवाब मांगने के लिए इकट्ठा हुए और दुनिया भर में काले और देश विरोधी नस्लवाद के खात्मे का आह्वान किया, यह कार्यक्रम नॉट अदर ब्लैक लाइफ द्वारा आयोजित किया गया था, जो कि कोरकिंस्की-पेकट की मृत्यु के तुरंत बाद एक समूह था।

रैलीर्स आज दोपहर में सबसे पहले क्रिस्टी पिट्स में एकत्रित हुए। मूल रूप से विरोध का इरादा रानी के पार्क में अपना रास्ता बनाने का था, लेकिन इसे पहले से ही विरोधी लॉकडाउन प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया था, यह चलना कॉलेज और खाड़ी के बजाय टोरंटो पुलिस मुख्यालय में समाप्त हो गया।

घटना के फेसबुक समूह के अनुसार, विरोध प्रदर्शन में मास्क अनिवार्य थे, और वास्तव में उपस्थित अधिकांश लोगों ने आज फेस कवरिंग पहनी थी, "ब्लैक लाइव्स मैटर", "प्रोटेक्टेड ब्लैक वुमेन" और "जस्टिस फॉर रेजिस" कहते हुए हज़ारों लोगों ने जाप और आयोजन किया।

कोरचिन्स्की-पेकेट की बुधवार की मौत की जांच अभी भी ओंटारियो की पुलिस की निगरानी में उसके परिवार के दावों के बाद की जा रही है कि उसे टोरंटो पुलिस ने अपार्टमेंट की बालकनी से धक्का दे दिया था, अन्य ब्लैक लाइफ की मांगों में मामले की एक स्वतंत्र जांच, विशेष जांच इकाई की निगरानी, और उन अधिकारियों के लिए शामिल नहीं हैं जो अपराध के आरोप में थे।

ओंटारियो में ब्लैक समुदायों में समस्याग्रस्त पुलिसिंग के लिए 29 वर्षीय की मौत एक अलग घटना नहीं है। अप्रैल में, डी'एंड्रे कैंपबेल नाम के एक 26 वर्षीय काले व्यक्ति को पील पुलिस ने बुरी तरह से गोली मार दी थी। 2016 में, पील अधिकारियों ने अपने स्कूल में छह साल की एक काली लड़की को भी पकड़ा।

एमी कूपर की घटना के साथ संयुक्त राज्य में, जॉर्ज फ्लोयड और अन्य प्रचारित हत्याओं के कारण संयुक्त राज्य में हुए दंगों ने पिछले कुछ महीनों में ब्लैक नागरिकों जैसे अहमौद एर्बे और ब्रायो टेलर को कनाडा में पूरे काले नस्लवाद के विरोध में उकसाया था।

Have something to say? Post your comment
More Canada News
ओंटारियो COVID-19 के 323 नए मामलों की पुष्टि करता है क्योंकि प्रांत की प्रयोगशालाएं एक दिन में रिकॉर्ड 20,640 परीक्षण पूरा करती हैं|
सांस्कृतिक, धरोहर और खेल संगठनों के लिए कोविड-19 इमरजेंसी सपोर्ट फंड!
स्टूडेंट्स के लिए 9 बिलियन डालर के पैकेज को संसद की प्रवानगी कोरोना के कहर में कैनेडा सरकार का विद्यार्थियों के लिए बड़ा ऐलान
Covid-19 Tracker
कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या, गुरूवार शाम तक। 04/02/2020
कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या, बुधवार शाम तक।
मंगलवार दोपहर कैनेडा में COVID-19 के मामलों की संख्या।
आज कैनेडा में 1127 COVID-19 के नए मामले, ओंटारियो में 10 मौतों के साथ 351 नए मामले।
COVID 19 के कारण भारत में फंसे कैनेडियन यात्री, आपके लिए खुशखबरी आप घर वापस आ रहे हैं!- फ्रांकोइस फिलिप शैम्पेन
COVID-19 मामले कनाडा में संख्या -सोमवार की दोपहर तक। 2020/03/30