Tuesday, October 20, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
ओंटारियो बुधवार को 335 नए COVID ​​-19 मामलों और तीन नई मौतों की रिपोर्ट कर रहा है।ओंटारियो मई की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा नए COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करता है.पेपर टॉवेल और टॉयलेट पेपर स्टॉक करने के लिए तैयार हो जाओ।शहरों में मोटल, रैपिड-हाउसिंग प्रोग्राम के लिए होटल खरीदने के लिए लिबरल ने $ 1 बिलियन का वादा किया.कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, ब्रैम्पटन में सार्वजनिक जनसमूह की सीमाओं को बढ़ाया जा रहा हैAir India Plane Crash: केरल विमान हादसे के हैल्पलाइन नंबर जारी, अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख.Alectra Utilities ग्राहकों को फ़ोन धोखाधड़ी की गतिविधियों में वृद्धि की चेतावनी देती है.ओंटारियो में 446 नए COVID-19 मामले, 17 की मौत कुल मामलों के रूप में 28,709 तक।
Sci-Tech

स्पेस एक्स, नासा डेमो -2 सफल रूप से लॉन्च हुआ, ऑर्बिट में अब कैप्सूल|

May 30, 2020 04:52 PM

फाल्कन 9 एक रिमोट ड्रोनशिप पर उतरने के बाद वापस जमीन पर है, क्रू ड्रू कैप्सूल के साथ अब पृथ्वी की कक्षा में स्वतंत्र रूप से उड़ान भर रहा है। सभी उपायों द्वारा, डेमो -2 एक शानदार और ऐतिहासिक सफलता रही है।

स्पेसएक्स ने नए अंतरिक्ष यान युग को प्रज्वलित करते हुए दो अंतरिक्ष यात्रियों को कक्षा में लॉन्च किया, संयुक्त राज्य अमेरिका ने शनिवार को मानव अंतरिक्ष यात्रा का एक नया युग खोला, एक निजी कंपनी के रूप में पहली बार अंतरिक्ष यात्रियों को कक्षा में लॉन्च किया, लगभग एक दशक बाद सरकार ने राष्ट्रीय त्रासदी के बाद अंतरिक्ष में शटल अंतरिक्ष कार्यक्रम को सेवानिवृत्त कर दिया।

अपराह्न 3:22 बजे दो अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों को उठा लिया गया। एक परिचित सेटिंग से, वही फ्लोरिडा लॉन्चपैड जो एक बार अपोलो मिशन और अंतरिक्ष शटल की सेवा करता था। लेकिन जिस रॉकेट और कैप्सूल ने उन्हें वायुमंडल से बाहर निकाला, वह नासा द्वारा निर्मित या संचालित नहीं, बल्कि अरबपति एलोन मस्क द्वारा स्थापित की गई कंपनी द्वारा मंगल ग्रह पर उपनिवेशवादियों को भेजने के उनके सपने को आगे बढ़ाने के लिए एक नई दृष्टि थी।

राष्ट्रपति ट्रम्प और उपराष्ट्रपति माइक पेंस सहित दर्शकों की भीड़ ने उलटी गिनती की और शून्य तक टिक गई, और फाल्कन 9 रॉकेट के इंजनों ने जीवन को भुनाया।

पहली बार धीरे-धीरे बढ़ते हुए, रॉकेट ने एक चिकना, सिल्वर जेवलिन की तरह बादल, नम आसमान में गोली मारी, तीन दिनों के बाद फ्लोरिडा के मौसम ने पहले लॉन्च के प्रयास को रोक दिया था।

यह देश के लिए जीत और शायद उदासीनता का क्षण था, एक समय में अमेरिका के वैश्विक पूर्व-प्रख्यात विज्ञान, तकनीकी नवाचार और निजी उद्यम की एक याद दिलाता है कि इसकी संभावनाएं और महत्वाकांक्षाएं कोरोनोवायरस महामारी, आर्थिक अनिश्चितता और राजनीतिक संघर्ष से घिर गई हैं। । दुनिया भर में लाखों लोगों ने ऑनलाइन और टेलीविज़न पर, अपने घरों में स्वयं लगाए गए संगरोध से बहुत कुछ देखा।

श्री ट्रम्प, जो श्री माइक पेंस और प्रशासन के अधिकारियों और रिपब्लिकन राजनेताओं की एक बीवी के साथ अंतरिक्ष केंद्र में छत से देखते थे, ने इसे हमारे देश के लिए एक प्रेरणा और जहाज से उतारने के बाद एक सुंदर दृश्य कहा। मुझे नासा में लोगों पर बहुत गर्व है, सभी लोगों ने एक साथ काम किया, सार्वजनिक और निजी, उन्होंने संवाददाताओं से कहा।

फाल्कन 9 ने एक क्रू ड्रैगन कैप्सूल किया, जिसे रविवार सुबह इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के साथ मिलाने का कार्यक्रम था।

यह 2011 में अंतरिक्ष शटल की सेवानिवृत्ति के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका से नासा के अंतरिक्ष यात्रियों का पहला प्रक्षेपण था। इसके बाद के वर्षों में, नासा ने अपने अंतरिक्ष यात्रियों को अंतरिक्ष स्टेशन तक पहुंचाने के लिए रूस अंतरिक्ष कार्यक्रम का भुगतान किया है। और इस सफलता के साथ, नासा ने अपनी खुशी के लिए, इस कार्य को स्पेसएक्स और अन्य कंपनियों को सौंपना शुरू कर दिया है.

Have something to say? Post your comment