Monday, October 19, 2020
Follow us on
BREAKING NEWS
ओंटारियो बुधवार को 335 नए COVID ​​-19 मामलों और तीन नई मौतों की रिपोर्ट कर रहा है।ओंटारियो मई की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा नए COVID-19 मामलों की रिपोर्ट करता है.पेपर टॉवेल और टॉयलेट पेपर स्टॉक करने के लिए तैयार हो जाओ।शहरों में मोटल, रैपिड-हाउसिंग प्रोग्राम के लिए होटल खरीदने के लिए लिबरल ने $ 1 बिलियन का वादा किया.कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए, ब्रैम्पटन में सार्वजनिक जनसमूह की सीमाओं को बढ़ाया जा रहा हैAir India Plane Crash: केरल विमान हादसे के हैल्पलाइन नंबर जारी, अमित शाह और राहुल गांधी ने जताया दुख.Alectra Utilities ग्राहकों को फ़ोन धोखाधड़ी की गतिविधियों में वृद्धि की चेतावनी देती है.ओंटारियो में 446 नए COVID-19 मामले, 17 की मौत कुल मामलों के रूप में 28,709 तक।
World

अमेरिका ने WHO से तोड़ा नाता, राष्ट्रपति ट्रंप ने किया ये बड़ा एलान.

May 30, 2020 10:40 AM

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को लेकर अमेरिका ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा त्रस्त अमेरिका ने WHO से हटने का ऐलान कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन पूरी तरह से चीन के नियंत्रण में है।


विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को लेकर अमेरिका ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा त्रस्त अमेरिका ने WHO से हटने का ऐलान कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन पूरी तरह से चीन के नियंत्रण में है। अमेरिका का आरोप है कि WHO बदलाव की प्रक्रिया शुरू करने में नाकाम रहा लिहाजा वो विश्व स्वास्थ्य संगठन से अपना रिश्ता खत्म करने जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन विश्व स्वास्थ्य संगठन को एक साल में 40 मिलियन डॉलर देकर अपने नियंत्रण में रखता है जबकि अमेरिका एक साल में WHO को करीब 450 मिलियन डॉलर का अनुदान देता है। WHO से सुधार को लेकर जो सिफारिश की गई थी उसे लागू नहीं किया गया, इसलिए अमेरिका WHO से अपना रिश्ता तोड़ रहा है।

पत्रकारों बातचीत करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने से कहा कि ‘क्योंकि वे अनुरोध और बहुत अहम सुधार करने में नाकाम रहे हैं, हम आज विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ अपने संबंधों को समाप्त करने जा रहे हैं।‘ साथ ही उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ को दिए जाने वाले फंड को दूसरे देशों और आपात स्थिति में वैश्विक जन स्वास्थ्य सेवाओं में आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए किया जाएगा।

इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चीन को कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के सवालों का जवाब देना होगा। दरअसल, ट्रंप ने दुनिया भर में कोरोना वायरस के प्रसार के लिए चीन को जिम्मेदार मानते हैं।

साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौराना राष्ट्रपति ट्रंप ने हांगकांग की स्वायत्ता खत्म को लेकर चीन को निशाने पर लिया है। ट्रंप ने कहा है कि हांगकांग को विशेष दर्जे से मिलने वाली सारी रियायतें खत्म हो चुकी है। इसके साथ ही ट्रंप ने हांगकांग को इस स्थिति में पहुंचाने वालों पर कार्रवाई करने की धमकी भी दी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस पिछले साल दिसंबर में सबसे पहले चीन के वुहान में सामने आया था। यह वायरस 3 लाख 62 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, जबकि करीब 58 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

Have something to say? Post your comment
More World News
अमेरिका में दंगों के बीच शहरों की सहायता के लिए नेशनल गार्ड्स को बुलाया.
चालक ने जानबूझकर मध्य जर्मनी में कार्निवल-जाने वालों को लताड़ा; 30 को चोट लगी
पुलवामा हमले पर बड़ा खुलासा: आतंकी हाफिज सईद ने 5 फरवरी को एक रैली में दी थी भारत पर हमले की धमकी
अमेरिका ने प्रशांत महासागर में होने वाले सैन्याभ्यास में चीनी नौसेना को नहीं किया आमंत्रित.
70 साल की महिला प्रेग्नेंट, डॉक्टर्स हुए हैरान
10 dead, 10 wounded following Texas high school shooting. (अमेरिका के एक स्कूल में भीषण गोलीबारी, 10 लोगों की मौत)
3 survive after Boeing 737 crashes in Cuba with 113 aboard: officer. (हवाना में टेक ऑफ करते समय यात्री विमान क्रैश, 113 लोगों की मौत.)
पाकिस्तानः शरीफ के बाद एक और शीर्ष नेता ने फौज को लताड़ा, लगाए ढेरों आरोप
ब्रिटिश संसद के बाहर हमला, लोगों को कार से कुचला
Police officer 'stabbed at UK Parliament'