Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

टोरंटो में पिछले साल 200 से ज्यादा बेघर लोगों की मौत

Hindi Express news | April 15, 2022 06:49 AM
टोरंटो में पिछले साल 200 से ज्यादा बेघर लोगों की मौत
पिछले वर्ष की तुलना में 50 प्रतिशत की वृद्धि।
टोरंटो
टोरंटो पब्लिक हेल्थ (टीपीएच) के वार्षिक डेटा रिलीज के मुताबिक, हर हफ्ते, टोरंटो के बेघर समुदाय में औसतन 4.2 लोगों की जान चली गई। टीपीएच के प्रवक्ता एंथनी टोडेरियन ने सीटीवी न्यूज टोरंटो को बताया, "बेघरों का सामना कर रहे लोगों की सभी मौतों से शहर बहुत दुखी है।"
2017 में डेटा संग्रह शुरू होने के बाद से टोरंटो में बेघर मौतों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई है। डेटा 250 एजेंसियों से लिया गया है जो बेघर होने का अनुभव करने वाले लोगों का समर्थन करते हैं, जिसमें आश्रय भी शामिल हैं जहां 132 मौतें हुईं।
सैंक्चुअरी टोरंटो के एक स्ट्रीट पादरी डग जॉनसन हैटलम ने कहा, "यह सिर्फ एक क्रशिंग नंबर है।" "इसे उस बड़े संकट के रूप में नहीं माना जा रहा है जो इसे होना चाहिए।"
शहर के आंकड़ों से पता चलता है कि रिपोर्ट की गई मौतों में से 55 प्रतिशत नशीली दवाओं की विषाक्तता के कारण थीं, जो टीपीएच का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर महामारी से बढ़ गया है और सुरक्षित आपूर्ति कार्यक्रमों के विस्तार के लिए प्रांत और शहर भर में कॉल किया गया है।
जॉनसन हेटलम ने टोरंटो में बेघर लोगों के लिए इस "आश्चर्यजनक आंकड़े" में शामिल संकटों की परतों की ओर इशारा किया - बढ़ती आबादी, समग्र रूप से महामारी, टीकाकरण दरों में व्यापक अंतर, स्वास्थ्य देखभाल तक समग्र पहुंच और आवास की अप्राप्यता।
"ऐसा लगता है जैसे कोई उम्मीद नहीं है," जॉनसन हेटलम ने कहा। "उनके साथ कभी भी अच्छा व्यवहार नहीं किया जाएगा। उन्हें कभी भी आवास तक समान पहुंच नहीं मिलने वाली है।
टीपीएच ने बेघर होने का अनुभव करने वालों के स्वास्थ्य और कल्याण में आवास की भूमिका को स्वीकार किया। टोडेरियन ने कहा, "स्वास्थ्य के बेहतर परिणामों का वास्तविक समाधान समर्थन के साथ स्थायी आवास है।"
वर्ष के अंत तक, उन्होंने कहा कि शहर का लक्ष्य 3,000 से अधिक नए किफायती आवास के अवसर पैदा करना है।
आंकड़ों को देखते हुए, जॉनसन हेटलम शहर के छावनियों को साफ करने के बाद 2021 की दूसरी छमाही में देखी गई वृद्धि की ओर इशारा करता है।
जॉनसन हेटलम ने कहा, "हम न केवल 2021 में, बल्कि विशेष रूप से 2021 की दूसरी छमाही में मौतों में आमूल-चूल वृद्धि के परिणाम देखते हैं।" साल की पहली छमाही में 95 मौतें दर्ज की गईं। दूसरे हाफ में 117 रन थे।
"यह सिर्फ एक बहुत बड़ी संख्या है और मुझे लगता है कि लोग समुदाय में एक साथ रहने और एक-दूसरे की देखभाल करने में सक्षम नहीं हैं। यह हमेशा निवासियों से एक निरंतर विषय था, ”जॉनसन हेटलम ने कहा।
टोरंटो के बेघर समुदाय के लगभग एक दशक लंबे सदस्य के रूप में, ग्रू, जिसने अपना उपनाम शामिल नहीं करने का विकल्प चुना, ने बढ़ती मृत्यु संख्या में समुदाय के नुकसान को एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में प्रतिध्वनित किया।
"इस 50 प्रतिशत की वृद्धि के बड़े ड्राइवरों में से एक यह तथ्य है कि अचानक, सभी को इन अलगाव इकाइयों में डाल दिया गया है," ग्रु ने आश्रय होटलों में अपने जैसे व्यक्तिगत रहने की जगहों का उल्लेख करते हुए कहा।
"बहुत से लोगों के लिए जिन्हें छावनी में समुदाय मिला था, जब हम हवा में बिखरे हुए थे, अचानक उन्होंने उसे खो दिया।" उसने जोड़ा। "इससे ओवरडोज से होने वाली मौतों में वृद्धि होती है।"
 
दिन में कम से कम एक बार, ग्रू बेघर होने का अनुभव करने वाले लोगों पर शहर के डेटा को ताज़ा करता है - चाहे वह आश्रय क्षमता हो या आश्रयों में हुई मौतें। "मैं इसे अपने लिए देख सकता हूं और मेरे समुदाय के संघर्ष का एक विचार प्राप्त कर सकता हूं," उन्होंने कहा।
इस हालिया डेटा रिलीज़ के लिए अग्रणी, वह पिछले साल रिपोर्ट की गई 216 से अधिक मौतों को देखने की उम्मीद कर रहा था।
ग्रू ने कहा, "यह एक साल में समुदाय के 44 लोगों में से एक है।" "मैं 40 में से एक की उम्मीद कर रहा था।"
नेबरहुड ग्रुप कम्युनिटी सर्विसेज में शहरी स्वास्थ्य और बेघर सेवाओं के उपाध्यक्ष लॉरी स्टीयर ने भी एक बड़े आंकड़े की उम्मीद की थी। "मुझे लगता है कि संख्या शायद बहुत अधिक है," उसने कहा।
स्टीयर ने कहा, "इस बात पर बहुत चर्चा हुई है कि महामारी के कारण लोगों का स्वास्थ्य वास्तव में कैसे बिगड़ गया है।" "इन प्रभावों ने बेघर आबादी को भी प्रभावित किया है लेकिन काफी हद तक।"
 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में