Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

ओंटारियो हाउसिंग बिल से हाउसिंग सेक्टर में सप्लाई बढ़ाने का प्रयास

Hindi Express news | April 01, 2022 07:07 AM
ओंटारियो हाउसिंग बिल से हाउसिंग सेक्टर में सप्लाई बढ़ाने का प्रयास
-नए इमिग्रेंट्स की बढ़ती आमद से बढ़ रही है घरों की मांग
-कई प्रोसेस में लगने वाला समय कम करने का प्रयास
टोरंटो
ओंटारियो एक बढ़ते हाउसिंग संकट से निपटने के लिए एक व्यापक योजना के हिस्से के रूप में सिटी काउंसिल मंजूरी प्रोसेस में देरी को कम करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। फोर्ड सरकार के मोर होम्स फॉर एवरीवन प्लान को बुधवार दोपहर पहली बार क्वीन्स पार्क में पेश किया गया।
इसमें दर्जनों कार्रवाई योग्य आइटम शामिल हैं, जिनमें से कई का उद्देश्य लालफीताशाही को कम करना और विकास को गति देने के तरीके के रूप में मंजूरी प्रक्रिया को तेज करना है। हालांकि, योजना पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में फोर्ड सरकार के हाउसिंग सपोर्ट वर्कफोर्स  की गई कई सिफारिशों को छोड़ देती है, जिसमें सिटी काउंसिल पॉलिसीज को समाप्त करना शामिल है जो नियोजन निर्णयों में को संरक्षित करने और 1.5 मिलियन घरों के निर्माण की प्रतिबद्धता को प्राथमिकता देते हैं। 
इसके अलावा उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित एक टास्क फोर्स की सिफारिश है जिसने तथाकथित सही के रूप में ज़ोनिंग की अनुमति दी होगी जो स्वचालित रूप से डेवलपर्स को एक आवासीय लॉट पर अधिकतम चार मंजिलों के साथ चार इकाइयों तक बनाने की अनुमति देता है, अनिवार्य रूप से नगरपालिका अनुमोदन प्रक्रिया को दरकिनार कर देता है।
सिटी काउंसिल अफेयर्स और हाउसिंग मंत्री स्टीव क्लार्क ने क्वींस पार्क में संवाददाताओं से कहा कि हमें ओंटारियो की 444 नगर पालिकाओं के साथ मिलकर काम करना है और हमने बहुत स्पष्ट रूप से सुना है कि शायद कुछ समुदायों के लिए सिफारिशें कुछ ज्यादा ही साहसिक थीं। अगर हम ओन्टारियो में आवास संकट से निपटने जा रहे हैं तो हमारे सिटी काउंसिल का हमारे साथ होना जरूरी है। 
नई प्रांतीय-अनिवार्य समय-सीमा के तहत, नगर पालिकाओं को कानून द्वारा 50 प्रतिशत रीज़ोनिंग शुल्क वापस करने की आवश्यकता होगी, अगर वे 90 दिनों के भीतर आवेदन पर निर्णय नहीं लेते हैं। इसके बाद 150 दिनों के भीतर कोई निर्णय नहीं होने पर 75 प्रतिशत शुल्क वापस करना होगा और 210 दिनों के बाद भी कोई निर्णय नहीं होने पर 100 प्रतिशत शुल्क वापस करना होगा।
अधिकारियों का कहना है कि इस बदलाव का मकसद रीज़ोनिंग फैसलों में तेजी लाने में मदद करना है, जो वर्तमान में जीटीए में औसतन नौ से 25 महीने लगते हैं और अनावश्यक रूप से लागत बढ़ाते हैं।
वास्तव में, वे ओंटारियो एसोसिएशन ऑफ आर्किटेक्ट्स के एक अध्ययन की ओर इशारा करते हैं जो बताता है कि साइट योजना आवेदन और अनुमोदन के बीच देरी की लागत 100-यूनिट कॉन्डोमिनियम भवन में प्रत्येक यूनिट के लिए प्रति माह $1,930 डॉलर तक बढ़ जाती है।
 
टास्क फोर्स की सिफारिशें अभी भी दीर्घकालिक रोडमैप के रूप में काम करेंगी: क्लार्क
क्लार्क ने कहा कि टास्क फोर्स द्वारा की गई 55 सिफारिशें ओंटारियो में सपोर्ट को संबोधित करने के लिए दीर्घकालिक रोडमैप के रूप में काम करेंगी, लेकिन आज पेश किया गया बिल कुछ और तत्काल बदलाव के लिए अवसर प्रदान करता है। यदि कानून में पारित हो जाता है, तो योजना टोरंटो शहर अधिनियम और प्रांतीय योजना अधिनियम को संशोधित करेगी ताकि साइट प्लान कंट्रोल मुद्दे, जो आसपास के पड़ोस के साथ विकास की संगतता से संबंधित हैं, शहर के कर्मचारियों द्वारा शासित होंगे, न कि सिटी काउंसलर्सपार्षदों द्वारा।
 
क्लार्क ने बुधवार को कहा कि हमें और अधिक घर बनाने की जरूरत है, हमें जमीन में तेजी से फावड़े लगाने की जरूरत है और हमारे सभी परामर्शों ने स्वीकार किया है कि आवास बनाने में बहुत लंबा समय लगता है।
 
बिल्डिंग कोड में बदलाव प्रस्तावित
नगरपालिका स्तर पर लालफीताशाही को कम करने के उद्देश्य से नियामक परिवर्तनों के अलावा, ओंटारियो सरकार मामलों में बैकलॉग को कम करने के लिए ओंटारियो भूमि न्यायाधिकरण और मकान मालिक और किरायेदार बोर्ड की मदद करने के लिए $19 मिलियन का निवेश करने का भी वादा कर रही है।
 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में