Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह? Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगाCanada students कनाडा में भारतीय छात्राओं को वेश्यावृत्ति में फंसा रहे दलालAmritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहलेBathinda Military Station : बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारीपपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच हैनेपाल बॉर्डर पर अमृतपाल वांटेड के पोस्टर, प्राइवेट आर्मी की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान से मंगवाई AK-47Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada

ओंटारियो ने मुफ्त पीपीई और रैपिड टेस्ट बेचते हुए पकड़े गए तो लगेगा जुर्माना

Hindi Express news | March 31, 2022 07:05 AM

ओंटारियो ने मुफ्त पीपीई और रैपिड टेस्ट बेचते हुए पकड़े गए तो लगेगा जुर्माना
टोरंटो
ओंटारियो सरकार द्वारा प्रदान किए गए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों (पीपीई किट आदि)को फिर से बेचने वालों के लिए नए जुर्माने की घोषणा करने के लिए तैयार है। ओंटारियो सरकार कानून के एक व्यापक पैकेज के हिस्से के रूप में मुफ्त सरकार द्वारा प्रदान किए गए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण को फिर से बेचने वालों पर भारी जुर्माना लगाएगी, जिसका उद्देश्य लंबी अवधि के लिए कोविड-19 को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करने में मदद करना है।
अपडेट किए गए नियम तेजी से एंटीजन परीक्षण, मास्क, दस्ताने और हैंड सैनिटाइज़र सहित सरकार द्वारा प्रदान किए गए किसी भी पीपीई को फिर से बेचना, या रीसेल करना आदि अवैध बना देंगे।
एक व्यक्तिगत अपराधी के लिए जुर्माना 20,000 डॉलर तक या प्रति कॉर्पोरेशन 250,000 डॉलर तक होगा। राज्य सरकार का कहना है कि वे इस पूरे प्रोसेस पर नजर रखेंगे और अनुचित कीमतों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट को फिर से बेचने वालों पर जुर्माना लगाएगा।
अन्य हाइलाइट्स में एक कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए दो वर्षों में $81 मिलियन का निवेश शामिल है, जो सालाना 2,500 नर्सों के लिए पूर्ण ट्यूशन प्रतिपूर्ति प्रदान करेगा यदि वे कम से कम दो वर्षों के लिए एक कम से कम ओंटारियो समुदाय में काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह कानून अक्टूबर, 2020 में पर्सनल केयर सपोर्ट वर्कर्स को दिए गए वेज बंप को भी स्थायी बना देगा और ओंटारियो में प्रैक्टिस करने की इच्छा रखने वाले विदेशी प्रशिक्षित स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के लिए लालफीताशाही को हटा देगा।
इसके अलावा, कानून ओंटारियो के लिए फैडरल इमरजेंसी प्रबंधन योजना जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध है, समीक्षा की जाती है और कम से कम हर पांच साल में संशोधित होती है" को अनिवार्य बना देगा।
ओंटारियो की स्वास्थ्य देखभाल और महामारी संबंधी तैयारियों में महत्वपूर्ण और लंबे समय से चली आ रही कमियां थीं, ऐसे अंतराल जिन्हें इतने लंबे समय तक इतने कमजोर छोड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए थी। लेकिन मुझे गर्व है कि हमारी सरकार ने लंबे समय से चली आ रही इन कमियों को दूर करने की दिशा में काफी प्रगति की है।
ओंटारियो की पाबंदियों को हटाने की योजना में उल्लिखित कई पहलों की घोषणा पहले फोर्ड सरकार द्वारा की गई है, जिसमें अस्पताल की क्षमता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने की प्रतिबद्धता भी शामिल है। लेकिन सरकार द्वारा जारी पीपीई को फिर से बेचने वाले व्यक्तियों और कंपनियों पर जुर्माना लगाने की योजना का सटीक विवरण पहले सार्वजनिक नहीं किया गया था।
सरकार ने पिछले साल दिसंबर में पीपीई के पुनर्विक्रेताओं पर नकेल कसना शुरू कर दिया था क्योंकि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच कोविड -19 रैपिड एंटीजन परीक्षणों की मांग बढ़ गई थी।
प्रांत के परीक्षण ब्लिट्ज के हिस्से के रूप में छुट्टियों के मौसम के दौरान एलसीबीओ स्टोर और मॉल में रैपिड एंटीजन परीक्षण वितरित किए गए थे। अधिकांश स्थानों पर दिन समाप्त होने से पहले ही परीक्षण समाप्त हो जाएंगे।
अत्यधिक कीमतों पर तेजी से परीक्षण ऑनलाइन बेचे जाने के बारे में शिकायतें प्राप्त करने के बाद, सरकार और सामुदायिक सेवा मंत्री रॉस रोमानो ने घोषणा की कि राज्य में रीसेलर्स को पहचानने, ट्रैक करने और ठीक करने के लिए काम करेगा।
मंत्रालय ने कहा कि उसे दिसंबर के मध्य से रैपिड टेस्ट के पुनर्विक्रय के बारे में 500 से अधिक उपभोक्ता शिकायतें मिली हैं। इसी तरह का एक कार्यक्रम जहां फार्मेसियों के माध्यम से घरों में तेजी से एंटीजन परीक्षण मुफ्त वितरित किए जाते हैं, 8 अप्रैल को या उसके आसपास समाप्त होने की उम्मीद है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Canada News
Khalistan Referendum: पांच डॉलर वाला कनाडा का जनमत संग्रह?
Canada immigrationकनाडा अब फैमिली वीजा प्रोसेसिंग में तेजी लाएगा
Amritpal singh: खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल गिरफ्तार23 मिनट पहले
पपलप्रीत Papalpreet Singh को डिब्रूगढ़ जेल भेजा गया:मीडिया से बोला- पुलिस ने जो कहा, सच है
कश्मीर Kashmir में टारगेट किलिंग-कश्मीरी पंडित को गोली मारी:बैंक में सिक्योरिटी गार्ड था Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों को क्यों बनाया जा रहा निशाना, इसके पीछे किसका हाथ?
Canada: कनाडा में युकोन क्षेत्र के 10वें प्रमुख बनेंगे भारतीय मूल के रंज पिल्लई, 14 जनवरी को लेंगे शपथ
कनाडा में पार्ट टाइम जॉब करने वाले भारतीयों पर हमले:डेढ़ महीने में तीन हत्याएं, देर रात बाहर रहने से हिंसा का जोखिम बढ़ा अब दो सालों तक देश में संपत्ति नहीं खरीद पाएंगे विदेशी, कनाडा के राष्ट्रपति ने लिया बड़ा फैसला कनाडा में पढ़ रहे बच्चों के Parents दहशत में